OMG

अपने नवजात को ओवन में रखकर सो गयी मां, मौत के बाद बोली गलती हो गयी 

नई दिल्ली-NewsXpoz : अमेरिका में एक मां पर अपने ही बच्चे को जान से मार डालने का आरोप लगा है. उसने बच्चे को पालने में रखने के बजाय ओवन में डाल दिया. हैरत की बात ये है ओवन ऑन था. इससे बच्चे की मौत हो गई. मां का कहना है कि उसने गलती से ऐसा कर दिया. लेकिन पुलिस को उसके इस बयान पर शक है. फिलहाल मामला कोर्ट में चल रहा है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

अमेरिका के मिजूरी से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मां की गलती का खामियाजा मासूम नवजात शिशु को भुगतना पड़ गया. मां ने बच्चे को पालने में सुलाने के बजाय ओवन में रखकर बंद कर दिया. इससे बच्चे का दम घुट गया और हैरत की बात ये थी कि ओवन ऑन भी था. जिस कारण बच्चा बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौत हो गई. अब ये मां ने जानबूझकर किया या सच में उससे गलती हुई, इसकी जांच पुलिस कर रही है.

घटना कंसास सिटी की है. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यहां रहने वाली मारियाह थॉमस पर अपने नवजात बच्चे को मार डालने का आरोप लगा है. शुक्रवार को कंसास सिटी पुलिस को सूचना मिली कि मारियाह नामक महिला के बच्चे की ओवन में जलकर मौत हो गई. पुलिस ने जांच शुरू की तो महिला ने बताया कि रात को बच्चे को दूध पिलाने के बाद वह उसे पालने में सुलाने लगी. लेकिन पता नहीं कैसे उसने गलती से बच्चे को ओवन में डाल दिया.

सुबह जब उसी नींद खुली तो उसे ध्यान आया कि उसने तो गलती से बच्चे को ओवन में ही सुला दिया था. जैसे ही उसने ओवन खोलकर देखा तो बच्चा उसमें झुलस चुका था. तुरंत उसने बच्चे को अस्पताल पहुंचाया. लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी. पोस्टमार्टम में इस बात का खुलासा हुआ है कि बच्चे की मौत दम घुटने और जलने से हुई है.

‘गलती हो गई, पता नहीं चला’ : पुलिस ने मारियाह से पूछा कि तुमने ऐसी गलती कैसे की? मारियाह ने इस पर कहा कि उसे सच में नहीं पता कि उससे यह गलती कैसे हो गई. पुलिस मारियाह के बयान से संतुष्ट नहीं हुई. फिर उसे कोर्ट ले जाया गया. वहां भी जज के सामने महिला ने यही बात कही. फिलहाल महिला की मेडिकल जांच भी करवाई जा रही है. साथ ही उसके फोन को भी कब्जे में लेकर जांच के लिए भिजवाया गया है. इस घटना के बाद से पूरे कंसास सिटी में सनसनी मची हुई है. लोग हैरान हैं कि क्या कोई मां अपने ही बच्चे के साथ ऐसा भी कर सकती है?

जैक्सन काउंटी में मामले में महिला के खिलाफ केस लड़ रहे वकील जीन पीटर्स बेकर ने कहा, यह दिमाग को हिलाकर रख देने वाली घटना है. हमें दुख है कि मां की लापरवाही से एक नवजात शिशु की जिंदगी चली गई. इस मामले की अच्छे से जांच होनी चाहिए. मामले में न्याय मिलना बहुत जरूरी है.’

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *