खेल

AUS vs AFG : अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 292 रन का लक्ष्य

मुंबई : आज विश्व कप 2023 के 39वें मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना अफगानिस्तान से है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। शुरुआती कुछ मैच गंवाने के बाद अफगानिस्तान की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। उसने अपने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद लगातार पांच मैच जीते हैं। ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 292 रन का लक्ष्य दिया : अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 292 रन का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 291 रन बनाए। इब्राहिम जादरान ने 143 गेंद में 129 रन और राशिद खान ने 18 गेंद में 35 रन की नाबाद पारी खेली। इब्राहिम और राशिद के बीच छठे विकेट के लिए आखिर में 28 गेंद में 58 रन की नाबाद साझेदारी हुई। आखिरी पांच ओवर में अफगानिस्तान ने 64 रन बनाए और सिर्फ एक विकेट गंवाया।

अफगानिस्तान को पांचवां झटका : अफगानिस्तान को 46वें ओवर में पांचवां झटका लगा। हेजलवुड ने मोहम्मद नबी को क्लीन बोल्ड किया। वह 12 रन बना सके। फिलहाल राशिद खान 13 रन और इब्राहिम जादरान 110 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 47 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 252 रन है।

इब्राहिम जादरान का शतक : अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान ने 131 गेंद में शतक जड़ा। उनके वनडे करियर का यह पांचवां शतक रहा। वहीं, इब्राहिम वनडे विश्व कप में शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बने। इससे पहले विश्व कप में अफगानिस्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ पारी सैमिउल्लाह शिनवारी की थी, जिन्होंने 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 96 रन बनाए थे। इससे पहले 43वें ओवर में 210 के स्कोर पर अफगानिस्तान को चौथा झटका लगा। जाम्पा ने अजमतुल्लाह ओमरजई को मैक्सवेल के हाथों कैच कराया। वह 18 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। 45 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 227 रन है।

अफगानिस्तान को तीसरा झटका : 38वें ओवर में 173 के स्कोर पर अफगानिस्तान को तीसरा झटका लगा। मिचेल स्टार्क ने हशमतुल्लाह शाहिदी को क्लीन बोल्ड किया। वह 43 गेंद में 26 रन बना सके। फिलहाल 38 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 179 रन है। इब्राहिम जादरान 86 रन और अजमतुल्लाह ओरमजई छह रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

शाहिदी-इब्राहिम क्रीज पर : अफगानिस्तान ने 34 ओवर में दो विकेट गंवाकर 159 रन बना लिए हैं। फिलहाल इब्राहिम जादरान 80 रन और हशमतुल्लाह शाहिदी 21 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 38 रन की साझेदारी हो चुकी है।

अफगानिस्तान का दूसरा विकेट गिरा : 121 रन पर अफगानिस्तान का दूसरा विकेट गिरा है। रहमत शाह 44 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें जोश हेजलवुड के हाथों कैच कराया। अब इब्राहिम जादरान के साथ हशमतुल्लाह शहीदी क्रीज पर हैं। 27 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 128/2 है।

अफगानिस्तान का स्कोर 100 रन के पार : एक विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है। रहमत और इब्राहिम क्रीज पर हैं। दोनों के बीच शानदार साझेदारी हो चुकी है।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *