देश-विदेश

अमेरिका : फिलिस्तीन मूल के तीन युवकों को अज्ञात व्यक्ति ने मारी गोली

नई दिल्ली/वाशिंगटन-NewsXpoz : अमेरिका के बर्लिंगटन में फलस्तीनी मूल के तीन युवकों पर हमला हो गया। तीनों युवक घायल हैं। पुलिस का कहना है कि यह घृणा अपराध हो सकता है। तीनों युवक अस्पताल में भर्ती हैं। एक घायल की हालत बेहद नाजुक है। केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दें, इस्राइल और हमास के बीच पिछले एक महीने से भी अधिक समय से युद्ध जारी है। युद्ध में अब तक 14,000 से अधिक फलस्तीनी लोगों की मौत हो गई है।

युवकों ने पहन रखा था फलस्तीन समर्थक स्कार्फ : बर्लिंगटन पुलिस प्रमुख जॉन मुराद ने बताया कि शनिवार शाम वर्मोंट विश्वविद्यालय के पास थैंक्सगिविंग अवकाश समारोह आयोजित किया गया था। यहां फलस्तीनी मूल के तीन युवक भी आए थे। शाम 6.25 बजे विवि परिसर के पास ही एक अमेरिकी व्यक्ति ने अपनी बंदूक से उन युवकों छलनी कर दिया। आरोपी ने करीब चार राउंड फायर किया था। गोलीबारी के बाद वह मौके से फरार हो गया। मुराद के अनुसार, तीनों युवकों की उम्र बीस साल है। दो पीड़ितों ने काले और सफेद फलस्तीनी केफियेह स्कार्फ पहने थे। तीनों का अस्पताल में इलाज जारी है। एक की हालत गंभीर है। अभी फिलहाल इसके अलावा कोई जानकारी नहीं है।

एफबीआई भी कर सकती है जांच : मुराद ने आगे कहा कि पीड़ितों के परिजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। यह नफरत के कारण किया गया हमला लगता है। हम संघीय एजेंसियों के साथ संपर्क में हैं। केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। एफबीआई का कहना है कि हमले की जानकारी मिली है। अगर हमला नफरत से प्रेरित हुआ तो हम मामले की जांच करेंगे। वहीं, व्हाइट हाउस ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन को हमले की जानकारी दे दी है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *