प्रदेशयूपी एवं उत्तराखंड

अलीगढ़ : तीन मंजिला गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

अलीगढ़ : अलीगढ़ महानगर के देहली गेट क्षेत्र के गूलर रोड इलाके के एक प्लास्टिक उत्पाद गोदाम में आग लगने से कई लाख रुपये कीमत का सामान जल गया। तीन मंजिला गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लगने से सबसे ऊपर की मंजिल में चार लोग फंस गए। जिन्हें खबर पर आई दमकल के स्टाफ ने सकुशल बाहर निकाला। कुछ ही देर में आग की लपटों से पूरी बिल्डिंग घिर गई और इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

गूलर रोड निवासी विपिन जैन की कमलेश सेल्स एजेंसी के नाम से दुकान है। इसमें झाड़ू, वाइफर आदि क्लीनिंग प्रोडक्ट्स की बिक्री होती है। नीचे दुकान के ऊपर तीन मंजिला भवन में गोदाम भी है। सबसे ऊपर की मंजिल पर वह खुद परिवार के साथ रहते हैं। 10 जनवरी की रात अचानक शार्ट सर्किट से नीचे दुकान में आग लग गई।

कुछ ही देर में आग की लपटों से गोदाम तक घिर गया और सबसे ऊपर परिवार भी घिरने की स्थिति में आ गया। लोगों ने जब धुआं उठते देखा तो पुलिस व परिवार को जानकारी दी। मगर तब जक धुएं में विपिन जैन, पत्नी मोनिका जैन, बेटी दिव्या व बेटा दक्ष घिर गए। सूचना पर पुलिस व दमकल की सात गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। कर्मचारियों ने पड़ोसी की छत के रास्ते में इन सभी परिजनों को बाहर निकालकर सकुशल बचाया।

फिर सीढ़ी लगाकर पड़ोसी की छत पर गए और वहां से विपिन की छत पर घर में घुसे, तब परिजन बाहर आ सके। इसके बाद करीब दो घंटे तक प्रयास कर आग बुझाने के प्रयास चले। तब आग पर काबू पाया जा सका। इस आग में कई लाख के नुकसान का अनुमान है। सीओ प्रथम अभय पांडेय के अनुसार आग का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *