देश-विदेश

अल्बुकर्क : अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास सैन्य विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

अल्बुकर्क : न्यू मैक्सिको के सबसे बड़े शहर अल्बुकर्क में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास मंगलवार को एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना के बाद धुएं का एक बड़ा गुबार भी देखा गया। इस हादसे में पायलट घायल है।

अल्बुकर्क के अग्निशमन विभाग के अनुसार, विमान में सवार एकमात्र व्यक्ति, दोपहर 2 बजे हवाई अड्डे के दक्षिणी हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बच निकलने में सफल रहा। हालांकि हादसे के दौरान पायलट को चोट आई और उसे अस्पताल ले जाया गया। विभाग द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक पहाड़ी पर कुछ जलता हुआ देखा जा सकता है।

किर्टलैंड एयर फोर्स बेस दुर्घटना की जांच का नेतृत्व कर रहा था। बेस ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। पिछले महीने न्यू मैक्सिको में सैन्य विमान की यह दूसरी दुर्घटना है। अप्रैल में, राज्य के दक्षिणी भाग में होलोमन एयर फोर्स बेस के पास एक सुदूर इलाके में एक F-16 फाइटिंग फॉल्कन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद विमान से बाहर निकलने पर पायलट को मामूली चोटें आईं थीं।

अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि किर्टलैंड एयर फोर्स बेस के पास हुए इस हादसे में किस तरह का विमान शामिल था। अल्बुकर्क के दक्षिणी किनारे पर स्थित यह बेस 377वें एयर बेस विंग का घर है, जो परमाणु संचालन करता है और अभियान बलों को प्रशिक्षित और सुसज्जित करता है। यह एयर फोर्स रिसर्च लेबोरेटरी का भी घर है।

पैट्रिक व्हाइट, जो उस समय इलाके में गाड़ी चला रहे थे, ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि उन्होंने एक विमान को ज़मीन पर नीचे की ओर जाते हुए देखा, जिससे धूल और मिट्टी का एक बादल उठ रहा था। उन्होंने कहा कि विमान कुछ देर के लिए उनकी नज़र से ओझल हो गया, और फिर उन्होंने “काले धुएं का एक बड़ा गुबार” देखा। उन्होंने बताया कि जब वे दुर्घटनास्थल के पास से गुजरे तो उन्होंने सड़क के बीच में उसका एक टुकड़ा देखा।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *