कर्नाटक-केरल एवं अन्यप्रदेशराजनीति

अश्लील वीडियो मामले में पूर्व विधायक मेवाराम कांग्रेस से निलंबित

बाड़मेर-NewsXpoz : राजस्थान में बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन का कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शनिवार देर रात कांग्रेस ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। भाजपा ने वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठाए थे। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राहुल गांधी के साथ भी मेवाराम जैन के फोटो वायरल किए जाते रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस मामले में अब तक कोई बयान नहीं आया।

बीते दिनों जोधपुर के राजीव नगर थाने में एक विवाहिता ने बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया था। साथ ही दो अश्लील वीडियो का भी जिक्र किया था। विधानसभा चुनावों में भी यह मामला जोर शोर से उछाला गया। महिला का आरोप है कि जैन और उसके साथी रामस्वरूप आचार्य ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी के साथ अश्लील हरकत की। महिला की शिकायत पर मेवाराम जैन और आरपीएस आनंद सिंह राजपुरोहित समेत नौ लोगों खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

मेवाराम जैन की गिरफ्तारी पर 25 जनवरी तक रोक : दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाया था और पीड़िता के बयान भी दर्ज किए थे। मेवाराम जैन ने इस मामले में कोर्ट की शरण ली थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने राहत देते हुए 25 जनवरी तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए भी थे।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *