कर्नाटक-केरल एवं अन्यप्रदेश

इंडिगो फ्लाइट का इंजन हुआ फेल, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली : इंडिगो की जयपुर से से कोलकाता जा रही है फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है. बताया जा रहा है कि इंडिगो फ्लाइट  6E-784 का उड़ान भरने के बाद इंजन फेल हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में 160 यात्री सवार थे.

इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-784 जयपुर से कोलकाता के लिए शाम 6 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरती हैं. हालांकि सोमवार शाम को विमान संचालन कारणों के चलते ये फ्लाइट 8:25 बजे जयपुर से रवाना हो पाई. उड़ान भरने से कुछ समय बाद ही इसके इंजन में खराबी आ गई और प्लेन को वापस जयपुर एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में सवार सभी यात्री और क्रू सुरक्षित है.

23 जनवरी 2024 जयपुर से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E784 तकनीकी खराबी के कारण जयपुर लौट आई. पायलट ने मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए विमान वापस जयपुर उतरा. प्लेन को जांच और मरम्मत के लिए जयपुर में खड़ा किया गया. यात्रियों के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की गई. हमें सभी यात्रियों को हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है.

जहां एक ओर इंडिगो फ्लाइट संख्या 6E-784 के यात्री इंजन फेल होने से परेशान हुए वहीं दूसरी तरफ जयपुर से दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट के यात्रियों के लिए भी सोमवार शाम का सफर अच्छा नहीं रहा.

फ्लाइट संख्या SG-2342 ने जयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान तो भरी लेकिन 2 घंटे हवा में रहने के बाद विमान वापिस जयपुर लौट आया. दरअसल कम विजिबिलिटी के चलते फ्लाइट दिल्ली में लैंड नहीं हो सकी. करीब 1 घंटे होल्ड पर रहने के बाद फ्लाइट वापस जयपुर लौट आई.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *