देश-विदेश

ईरान में नौ पाकिस्तानी लोगों की हत्या, इस्लामाबाद ने किया हमले की निंदा

तेहरान : पाकिस्तान और ईरान के बीच संघर्ष जारी है। एक बार फिर ईरान में बंदूकधारियों ने नौ पाकिस्तानियों की हत्या कर दी। पाकिस्तान के राजदूत ने इसकी पुष्टि की है। गौरतलब है कि हाल ही में ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी, जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा था कि हमारी संप्रभुता का उल्लंघन करना अस्वीकार्य है।

ईरान की राजधानी तेहरान में पदस्थ पाकिस्तान के राजदूत मुदस्सिर टीपू ने शनिवार को कहा कि ईरान के सरावान में नौ पाकिस्तानियों की हत्या से सदमा लगा है। यह भयावह है। दूतावास पीड़ित परिवारों के साथ है। हम उनका समर्थन करते हैं। इस्लामाबाद ने तेहरान से मामले में सहयोग देने का आह्वान किया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नौ लोगों की मौते के अलावा हमले में तीन लोग घायल भी हुए हैं।

बलूच अधिकार समूह हलवाश की मानें तो सभी पीड़ित पाकिस्तानी मजदूर थे, जो एक कार मरम्मत की दुकान पर रहते थे और वहीं काम करते थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को राज्य के डिप्टी गवर्नर अलीरेजा मरहमती ने बताया था कि नौ विदेशी लोगों की मौत हुई है। हमले में जिंदा बच गए लोगों का कहना है कि तीन हथियारबंद लोग घरों में घुस गए और धड़ाधड़ा गोलियां चलाने लगे।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *