यूपी एवं उत्तराखंड

उत्तरकाशी : सुरंग में 10-12 मीटर ड्रिलिंग बची, देर रात तक निकाले जा सकते हैं श्रमिक

देहरादून : दिवाली के दिन उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सुरंग में हुए हादसे में फंसे  41 श्रमिक जल्द बाहर आ सकते हैं। रेस्क्यू का आज 12वां दिन है।

देर रात तक निकाले जा सकते हैं श्रमिक : ड्रिलिंग के दौरान लंबे पाइप के दबाव से मशीन अपनी जगह से हिल गई है। अभी मशीन का बेस मजबूत किया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल मशीन के सामने कोई बाधा नहीं। ऐसे में गरात 12 बजे तक राहत भरी खबर आ सकती है।

इगास पर सीएम आवास में होने वाला कार्यक्रम स्थगित : रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी के ग्राउंड जीरो पर होने के कारण देहरादून स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में आज शाम होने वाले इगास के कार्यक्रम को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

मातली में बनाया गया अस्थाई सीएम कैंप कार्यालय : रेस्क्यू ऑपरेशन के मद्देनजर मातली में अस्थाई रूप से मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बनाया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान शासकीय कार्य भी प्रभावित न हों और इस ऑपेरशन की बेहतर तरह से मॉनिटरिंग के मद्देनजर यह अस्थाई कैंप कार्यालय स्थापित किया गया है।

श्रमिकों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने कहा कि यह चुनौतीपूर्ण काम है। यह उम्मीद करते रहना कि अगले दो घंटों में बचाव हो जाएगा, इससे दबाव पड़ता है। यह गलत है। इस स्थिति में, फंसे हुए कर्मचारी और बचाव दल दोनों खतरे में हैं। हमें दोनों की सुरक्षा का ध्यान रखना होगा।

सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए अभी 10 से 12 मीटर ड्रिलिंग शेष है। जिसके लिए छह-छह मीटर के दो पाइप डाले जाने हैं। हालांकि अभी ऑगर मशीन बंद की गई है। जिसके जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *