देश-विदेशयूपी एवं उत्तराखंड

उत्तराखंड : टनल में फंसे मजदूरों की सफल वापसी, हुई आतिशबाजी  

उत्तरकाशी :  सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूर को एक-एक करके बाहर निकाला जा रहा है. करीब 400 घंटे के बाद मजदूरों को बाहर निकालने में सफलता मिली है। सुरंग के अंदर मेडिकल की टीम से लेकर सीएम धामी और अन्य अधिकारी मौजूद हैंं। एबुंलेंस को अलर्ट रखा गया है।

17 मजदूर निकाले गए : रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता के बाद मजदूरों के परिजनों, रेस्क्यू टीम और प्रशासन ने राहत की सांस ली है. फिलहाल एक – एक कर के मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक 17 मजदूर निकाले गए हैं.

भारत माता की जय के नारे लगे : टनल से दो मज़दूर बाहर निकले। विजय होरो और गणपति  को बाहर निकाला। भारत माता की जय के नारे लगे।

अभी कोई मजदूर बाहर नहीं निकला है : अभी कोई मजदूर बाहर नहीं निकला है. अभी लगभग आधे घंटे घंटे में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ़ की टीमें पाइप से भीतर जायेंगी. उसके बाद मजदूरों को निकालने का काम शुरू हो सकता है.

7 बजकर 5 मिनट पर पाइप पहुंचा है : 7 बजकर 5 मिनट पर पाइप पहुंचा है. वहां सारे लोग मौजूद हैं। वहां उत्तराखंड के सीएम, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, महमूद अहमद मौजूद हैं.

श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की तैयारी शुरू : सीएम धामी ने ट्वीट कर कहा- सिलक्यारा टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है, पाइप पुशिंग का कार्य मलबे के आर-पार हो चुका है. अब श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

थोड़ी देर में निकलेगा पहला मजदूर : 15 मिनट में पहला मजदूर बाहर निकलेगा. अंतिम पड़ाव में रेस्क्यू ऑपरेशन पहुंच गया है. 7 बजकर 5 मिनट पर पाइप पहुंचा है. वहां सारे लोग मौजूद हैं. वहां उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, महमूद अहमद मौजूद हैं.

अंदर गए जवान : उत्तरकाशी के टनल के रेस्क्यू को लेकर एबीपी न्यूज़ को बड़ा एक्सक्लूसिव अपडेट मिला है. विश्वस्त सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को जानाकरी दी है कि मजदूरों को बचाने का मिशन अपने आखिरी पड़ाव में है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के एक-एक जवान टनल के अंदर घुस गए हैं. नाम न बताने की शर्त पर एक आला अधिकारी का कहना है कि अगले चंद मिनट में मजदूरों को निकालने का काम शुरू हो जाएगा.

टनल के अंदर जा रहे हैं सीएम : सीएम पुष्कर धामी एक बार फिर से टनल के अंदर जा रहे हैं. मुख्यमंत्री का यह मूवमेंटट इस वजह से हुआ हो क्योंकि मजदूरों के निकलने की प्रक्रिया शुरू हो गई हो.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *