देश-विदेश

एग्जिट पोल डिबेट में शामिल नहीं होगी कांग्रेस, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का फैसला

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के बाद एक जून को ही एग्जिट पोल आने हैं. सियासी दलों के साथ ही आम लोगों की भी इस पर खास नजर रहती है. एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने बड़ा फैसला लिया है. कांग्रेस ने तय किया है कि एग्जिट पोल डिबेट में पार्टी हिस्सा नहीं लेगी. चुनाव में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं, एग्जिट पोल इसका अनुमान होता है. अलग-अलग एजेंसियां आंकड़े जारी करेंगी.

कांग्रेस का मानना है कि लोकसभा चुनाव परिणाम इंडिया गठबंधन के पक्ष में होंगे. इतना ही नहीं पार्टी महासचिव जयराम रमेश का दावा है कि चार जून को रिजल्ट आने के बाद एनडीए के कई साथी इंडिया गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार दिखेंगे. दो चरणों के बाद आए रुझानों को देखकर मैंने कहा था कि इंडिया गठबंधन को जनादेश मिलना तय है.

‘कांग्रेस के आत्मविश्वास का एक कारण ये भी है’ : उन्होंने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक, महाराष्ट्र, यूपी, बिहार, तेलंगाना, हरियाणा जैसे राज्यों में इस बार अच्छा प्रदर्शन करेगी. बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस बार कोई लहर नहीं है. कांग्रेस के आत्मविश्वास का एक कारण ये भी है कि प्रधानमंत्री में आत्मविश्वास नहीं दिख रहा है. उन्होंने कहा, मैं कोई आंकड़ा नहीं शेयर करूंगा लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि हमें स्पष्ट जनादेश मिलेगा.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *