देश-विदेश

ऑस्ट्रेलियाई संसद के उच्च सदन में पहुंचे भारतीय मूल के डेव शर्मा

मेलबर्न : भारतीय मूल के पूर्व सांसद डेव शर्मा एक बार फिर राजनीति में वापसी करेंगे। न्यू साउथ वेल्स लिबरल सीनेट की दौड़ में अपनी जीत के बाद वह फिर से राजनीति में वापसी करने जा रहे हैं।

बता दें पूर्व विदेश मंत्री मैरिस पायने सीनेट से सेवानिवृत्त हो रही हैं, जिनकी जगह भारतीय मूल के पूर्व सांसद डेव शर्मा लेंगे। उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के पूर्व मंत्री एंड्रयू कॉन्स्टेंस को शिकस्त दी। एक रिपोर्ट के मुताबिक. न्यू साउथ वेल्स लिबरल पार्टी के सदस्यों द्वारा रविवार को हुए मतदान में डेव शर्मा ने अपने प्रतिद्वंदी को हरा दिया। डेव शर्मा ने 2013 से 2017 तक इस्राइल में ऑस्ट्रेलिया के राजदूत के तौर पर कार्य किया।

डेव शर्मा ने कहा, मैं अपनी पार्टी सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे अवसर दिया कि मैं सरकार की गलत नीतियों, निर्णयों, कदमों के खिलाफ आवाज ऊंची कर संकू। साथ ही उन्होंने कहा, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में कई परिवार लेबर के जीवन यापन संकट से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। डेव शर्मा ने कहा, सीनेट में सेवा करने का अवसर मुझे वैश्विक उथल-पुथल के समय में हमारे देश के राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के लिए लड़ने की अनुमति देगा।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *