खेल

ENG vs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 287 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली : विश्व कप के 36वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड की चुनौती है। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 49.3 ओवर में 286 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड को जीत के लिए 287 रन बनाने हैं।

इंग्लैंड को मिला चुनौतीपूर्ण लक्ष्य : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 287 रन का लक्ष्य दिया है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम 49.3 ओवर में 286 रन पर सिमट गई। आखिरी ओवर में कंगारू टीम को दो झटके लगे। क्रिस वोक्स ने पहली गेंद पर एडम जम्पा को जोस बटलर के हाथों कैच कराया। जम्पा ने 19 गेंद पर 29 रन बनाए। इस दौरान चार चौके लगाए। वोक्स ने तीसरी गेंद पर मिचेल स्टार्क को आउट कर दिया। स्टार्क ने 13 गेंद पर 10 रन बनाकर मोईन अली को कैच थमा दिया।

इंग्लैंड को मिली आठवीं सफलता : इंग्लैंड को आठवीं सफलता मार्क वुड ने दिलाई। उन्होंने 45वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को आउट कर दिया। कमिंस 13 गेंद पर 10 रन बनाकर डेविड मलान को कैच थमा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 45 ओवर में आठ विकेट पर 250 रन बना लिए हैं। मिचेल स्टार्क तीन और एडम जम्पा दो रन बनाकर नाबाद हैं।

लिविंगस्टोन को मिली सफलता : इंग्लैंड को सातवीं सफलता लियाम लिविंगस्टोन ने दिलाई। उन्होंने 44वें ओवर की चौथी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को आउट कर दिया। स्टोइनिस ने 32 गेंद पर 35 रन बनाए। उन्होंने छक्का मारने के प्रयास में बाउंड्री पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 44 ओवर में सात विकेट पर 243 रन बना लिए हैं। पैट कमिंस छह और मिचेल स्टार्क दो रन बनाकर नाबाद हैं।

ग्रीन अर्धशतक से चूके : कैमरन ग्रीन अर्धशतक लगाने से चूक गए। वह 52 गेंद पर 47 रन बनाकर आउट हुए। 41वें ओवर की चौथी गेंद पर डेविड विली ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। ऑस्ट्रेलया ने 41 ओवर में छह विकेट पर 224 रन बना लिए हैं। मार्कस स्टोइनिल 23 और कप्तान पैट कमिंस एक रन बनाकर नाबाद हैं।

लाबुशेन को मार्क वुड ने किया आउट : ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम इंग्लैंड के खिलाफ पवेलियन लौट चुकी है। उसे पांचवां झटका मार्नश लाबुशेन के रूप में लगा। लाबुशेन 33वें ओवर की आखिरी गेंद पर मार्क वुड का शिकार बने। वुड ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। लाबुशेन ने 83 गेंद पर 71 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 33 ओवर में पांच विकेट पर 178 रन बना लिए हैं। कैमरन ग्रीन के साथ मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर हैं।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *