दिल्ली-राजस्थान एवं हरियाणाप्रदेशराजनीति

कांग्रेस से आचार्य प्रमोद कृष्णम निष्कासित, PM मोदी से मुलाकात की मिली सजा?

नई दिल्ली-NewsXpoz : कांग्रेस के एक और नेता की पीएम मोदी से मुलाकात ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है. लेकिन एक्शन लेते हुए कांग्रेस ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया. दरअसल कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंचे और उन्हें 19 फरवरी को आयोजित श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह का न्योता दिया. मुलाकात की तस्वीरें उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की हैं.

उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, 19 फरवरी को आयोजित श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में पीएम मोदी को आमंत्रित करने का सौभाग्य मिला. मेरे इस पवित्र भाव को स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार एवं साधुवाद. उनके पीएम मोदी से मिलने के बाद कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया. माना जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ही कांग्रेस ने सख्त फैसला लेते हुए उन्हें पार्टी से आउट कर दिया.

गौरतलब है कि आचार्य प्रमोद कृष्णम पिछले काफी वक्त से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. कई मामलों पर वह पार्टी की लाइन से इतर बयान देते रहे हैं. इतना ही नहीं पूर्व अध्यक्ष राहुल पर भी उन्होंने कटाक्ष किया. हाल ही में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए कहा था, एक तरफ देश में 2024 का महाभारत सज रहा है. दूसरी तरफ एक पूरी पार्टी पॉलिटिकल टूरिज्म कर रही है. कांग्रेस में ऐसे महान समझदार नेता हैं. हम 2024 के बाद सोचेंगे कि 2024 का चुनाव कैसे लड़ा जाए. मुझे लगता है कि कांग्रेस 2029 के चुनाव की तैयारी कर रही है. अगर 2024 की तैयारी कर रहे होते तो जो हो रहा है, वो नहीं करते.

आचार्य प्रमोद कृष्णम यहीं नहीं रुके. उन्होंने नीतीश कुमार के जाने के बाद इंडिया गठबंधन पर भी जमकर भड़ास निकाली थी. कृष्णम ने कहा था कि जब से इंडिया गठबंधन बना वह बीमारियों से पीड़ित हो गया. इसके बाद आईसीयू में चला गया.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *