धनबाद-झारखंड

कोयलांचल में कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त, सुबह में छाया रहा धुंध

धनबाद-NewsXpoz : कोयलांचल में शुक्रवार की सुबह घने कोहरे और ठंड के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। कई स्थानों पर दोपहर तक कोहरा छाया रहा और सर्द हवाओं ने सर्दी का सितम बढ़ा दिया। मौसम विभाग के मुताबिक सुबह करीब साढ़े तीन बजे धनबाद और उसके आसपास कोहरा छा गया। सुबह साढ़े पांच बजे तक यह घना हो गया।
धनबाद में कम से कम पांच घंटे तक दृश्यता 05 मीटर से कम रही। सुबह 10.30 बजे के बाद इसमें सुधार हुआ।

शीतलहर का प्रकोप जारी रहने के कारण शहर के पार्कों में सुबह की सैर करने वालों की संख्या कम रही। कोहरे और कंपकंपाती ठंड के कारण खेल प्रेमियों ने भी घर में रहना पसंद किया। जो लोग अभी भी बाहर निकलते हैं, वे केवल स्ट्रेचिंग और मजबूत बनाने वाले व्यायामों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जिन लोगों को देर रात और सुबह की ट्रेनें पकड़नी थीं, उन्हें काफी दिक्कत हुई। सुबह के समय खराब दृश्यता के कारण धनबाद से देश के अन्य स्थान को जानेवाली ट्रेन भी काफी देर से पहुंची। जबकि सड़क मार्ग से जानेवाले वाहन चालकों को भी ड्राइविंग में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सर्द मौसम के बीच शुक्रवार सुबह कोहरे की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। जिसके चलते लोग घरों में कैद होने पर मजबूर रहे। वहीं, प्रतिष्ठान व घरों में लोग आगे तापते हुए दिखाई दिए।

पिछले कई दिन से पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच दो दिन से मौसम में बदलाव दिखाई देने लगा था। आखिर गत दिवस आसमान में बादल छा गए और रातभर छाए रहने के साथ बुधवार सुबह एकाएक कोहरा छा गया। जिसके चलते ठंड बढ़ी और जनजीवन अस्तव्यस्त रहा। लोग घरों में कैद होने पर मजबूर रहे। शहर के रणधीर वर्मा स्टेडियम में भी अन्य दिनों की अपेक्षा काम लोग ही मॉर्निंग जॉगिंग के लिए पहुंचे।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *