Xpoz-स्पेशलदेश-विदेश

क्रोएशिया के विदेश मंत्री रैडमैन ने जर्मनी की महिला मंत्री को जबरन चूमा 

नई दिल्ली-NewsXpoz : बर्लिन में यूरोपीय संघ (EU) सम्मेलन के दौरान ग्रुप फोटो सेशन की बीच एक विवाद खड़ा हो गया. आपको बता दें कि क्रोएशिया के विदेश मंत्री गॉर्डन ग्रलिक रैडमैन ने जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक को किस करने की कोशिश की. इसके बाद उनकी खूब आलोचना की गई, जिसके बाद उन्हें अपनी शर्मनाक हरकत के बाद माफी मांग मांगनी पड़ी.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर जर्मनी के विदेश मंत्री को किस करते हुए वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि 65 वर्षीय क्रोएशियाई नेता रैडमैन जर्मनी की मंत्री एनालेना बेयरबॉक से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ते हैं और फोटो सेशन के दौरान होठों पर किस करने की कोशिश करते हैं.

क्रोएशियाई नेता रैडमैन की हरकत : क्रोएशियाई नेता रैडमैन की हरकत पर जर्मनी की 42 वर्षीय विदेश मंत्री बेयरबॉक चौंक गई. उन्होंने रेडमैन के किस करने के तरीके को देखकर झिझक गई. इसके बाद उन्होंने अपने चेहरे को कैमरे की तरफ घुमा लिया. हालांकि, इन सब के बीच बेयरबॉक ग्रुप फोटो के दौरान वो पोज देते वक्त घबराती हुई नजर आयी. फोटो सेशन खत्म हो जाने के बाद जर्मन महिला नेता बेयरबॉक रैडमैन से दूरी बना ली, जिसके बाद वो किसी से बात करने के लिए मुड़ गई. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक क्रोएशियाई विदेश मंत्री उन्हें घूरते रहे और फोटो सेशन के दौरान उनकी हरकत देखकर वहां मौजूद दूसरे नेता अचंभित हो गए.

क्रोएशियाई नेता ने मांगी माफी : इस घटना से विवाद खड़ा हो गया और प्रमुख क्रोएशियाई महिला अधिकार कार्यकर्ता राडा बोरिक ने रैडमैन के कदम को बेहद अनुचित बताया. उन्होंने कहा कि पेशेवर रिश्तों में इस तरह के कामों के लिए कोई जगह नहीं है. बोरिक ने स्थानीय आउटलेट जुटर्नजी लिस्ट को बताया कि ये स्पष्ट है कि ऐसा कोई रिश्ता दोनों के बीच नहीं है. इसलिए इतनी निकटता आश्चर्यजनक है.

क्रोएशिया के पूर्व प्रधानमंत्री जद्रांका कोसोर ने रैडमैन का नाम लिए बिना इस घटना पर निशाना साधा और एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि महिलाओं को हिंसक तरीके से चूमना भी हिंसा ही कहलाता है. जर्मन प्रेस एजेंसी DPA के मुताबिक रैडमैन ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है. क्रोएशियाई मीडिया ने उनके हवाले से कहा कि शायद ये एक अजीब पल था. अगर किसी ने इसमें कुछ बुरा देखा है तो मैं उससे माफी मांगता हूं. हालांकि, इस घटना पर बेयरबॉक ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *