प्रदेशराजनीति

 गांधी परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार, यह न्याय यात्रा नहीं मियां यात्रा : हिमंता 

गुवाहाटी : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम सरकार को सबसे भ्रष्ट सरकार कहने पर कांग्रेस के वरिष्ट नेता राहुल गांधी पर गुरुवार को पलटवार किया। सरमा ने गांधी परिवार को देश का सबसे भ्रष्टा परिवार करार दिया। वे नहीं रूके, उन्होंने कहा, वे केवल भ्रष्ट परिवार ही नहीं बल्कि डुप्लीकेट परिवार भी है। उन्होंने कहा, यह न्याय यात्रा नहीं, मियां यात्रा है।

सरमा ने यहां पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी पर पलटवार किया और कहा, मेरे हिसाब से तो देश का सबसे भ्रष्ट परिवार ही गांधी परिवार है। देश में बोफोर्स से लेकर भोपाल गैस कांड के एंडरसन को भगाने तक। देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है।

सरमा यहीं नहीं रूके, उन्होंने गांधी परिवार को डुप्लीकेट तक कह डाला। उन्होंने कहा, यह परिवार केवल भ्रष्ट ही नहीं बल्कि डुप्लीकेट परिवार भी है। उनका तो परिवार का नाम गांधी है ही नहीं। अपना डुप्लीकेट नाम लेकर घुम रहे हैं। जैसे डुप्लीकेट लाइसेंस होता तो मैं पकड़ लेता। लेकिन डुप्लीकेट उपनाम होने पर क्या परिणाम होता है, मैं नहीं जानता। इसिलए वह घुम रहा है। उन्होंने कहा, यह न्याय यात्रा नहीं है, यह मियां यात्रा है। जहां-जहां पर भी मियां होंगे, वहां पर लोग होंगे, जहां मियां नहीं होंगे वहां पर लोग नहीं रहेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ गुरुवार को नगालैंड से असम पहुंचने पर शिवसागर जिले में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने असम की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा, असम सरकार पूरे देश में सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया था। उन्होंने कहा कि मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात है। राज्य विभाजित होने की कगार पर पहुंच गया है। प्रधानमंत्री अभी तक वहां नहीं गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा, आरएसएस नफरत फैला रहे हैं। इसके जरिए वह जनता का पैसा लूट रहे हैं।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *