प्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

चतरा : TSPC नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 2 पोकलेन मशीन में लगाई आग

चतरा : झारखंड के चतरा जिले में टीएसपीसी नक्सलियों ने एक बार फिर मचाया उत्पात. 22 जनवरी, सोमवार की देर रात को हंटरगंज थाना क्षेत्र के लुटा गांव स्थित पत्थर माइंस पर बोला धावा और दो पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान नक्सलियों ने मौके पर मौजूद कर्मियों और मजदूरों के साथ मारपीट की. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर सघन सर्च अभियान चलाया है.

दरअसल, इससे पहले 3 जनवरी दिन शुक्रवार को भाकपा माओवादी नक्सलियों ने लातेहार और चतरा जिले के सीमावर्ती इलाके में जमकर उत्पात मचाया था. इस दौरान नक्सलियों ने अमानत नदी पर निर्माणाधीन पुल की साइट पर हमला किया था. साइट पर काम में लगी एक पोकलेन मशीन, एक जेसीबी और एक टैंकर को आग के हवाले कर दिया गया था.

भाकपा माओवादी नक्सलियों ने दहशत फैलाने के लिए जमकर हवाई फायरिंग भी की थी. इस घटना की पुष्टी लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने की थी. उन्होंने कहा था कि माओवादी नक्सली कमांडर मनोहर गंझू के दस्ते की तरफ से वारदात अंजाम दिया गया.

बता दें कि पिछले एक साल के दौरान झारखंड में डेढ़ दर्जन से भी ज्यादा कन्स्ट्रक्शन साइटों पर नक्सलियों ने हमला किया है. अक्टूबर, 2023 में हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना अंतर्गत शाहपुर हेसाकुदर गांव में माओवादी नक्सलियों ने रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा था. साथ ही वारदात की जिम्मेदारी ली थी. इतना ही नहीं 23 अगस्त, 2023 में पलामू में भी नक्सलियों ने एक रोड कन्स्ट्रक्शन साइट पर हमला कर आठ गाड़ियों को फूंक डाला था.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *