कर्नाटक-केरल एवं अन्यप्रदेश

चेन्नई : तूफान के असर से तटीय राज्यों में भारी बारिश की आशंका

चेन्नई : तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका है। इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 12 जिला प्रशासन प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम ने अधिकारियों को भारी बारिश से आगाह किया। उन्होंने अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। मौसम विभाग के अनुसार, तेज बारिश के साथ-साथ प्रदेश के तटीय इलाकों में मिचौंग तूफान की भी आशंका है।

विशापट्टनम चक्रवात चेतावनी केंद्र की एमडी सुनंदा कहती हैं कि निचले दबाव का क्षेत्र अब दक्षिण-पूर्व और आसपास के क्षेत्रों के पास एक अवसाद में बदल गया है। अगले 24 घंटों में यह गहरे अवसाद में बदल जाएगा। इसके अगले 24 घंटे में यह चक्रवाती तूफान बन जाएगा। तेजी के साथ यह उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है।

मिचौंग तूफान उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा और उत्तरी तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के समुद्री किनारों तक पहुंच जएगा। तीन दिसंबर से उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र तट पर हवाओं और बारिश में इजाफा होगा। तूफान के आगे बढ़ते ही बारिश शुरू हो जाएगी। तमिलनाडु के समुदी किनारों में हल्की से मध्यम बारिश होगी तो वहीं प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत अधिक भारी बारिश होने की आशंका है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *