कर्नाटक-केरल एवं अन्यप्रदेश

चेन्नई में स्टालिन ने पूर्व PM वीपी सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को यहां पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह की एक प्रतिमा का अनावरण किया। स्टालिन ने इसे दिवंगत ‘सामाजिक न्याय के संरक्षक’ का सम्मान करना सत्तारूढ़ द्रमुक का कर्तव्य बताया है। स्टालिन ने कहा, अगर उत्तर प्रदेश वी पी सिंह का मातृ-राज्य था, तो तमिलनाडु उनका ‘पिता-राज्य’ था।

बता दें कि स्टालिन ने चेन्नई के प्रेसीडेंसी कॉलेज परिसर में स्थापित दिवंगत पीएम की आदमकद प्रतिमा का अनावरण कर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने समाजवादी पार्टी नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर सिंह के परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, सत्तारूढ़ द्रमुक के अध्यक्ष स्टालिन ने कहा, ‘वह कॉलेज परिसर में सामाजिक न्याय के संरक्षक की प्रतिमा स्थापित करना अपना कर्तव्य समझते हैं, ताकि सिंह के जीवन और उपलब्धियों को हर कोई सीख सके। उन्होंने आगे कहा कि उनका इतिहास छात्रों को बताया जाना चाहिए। इसलिए हमने कॉलेज में उनकी प्रतिमा लगाई है।

साथ ही, डीएमके सिंह की प्रतिमा स्थापित करना अपना कर्तव्य मानती है। स्टालिन ने यह भी कहा कि यह प्रतिमा मरीना बीच पर दिवंगत द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि के स्मारक के पास स्थित है।’

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *