प्रदेशमध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पुलिस ने पकड़ा एक पिकअप नकली नोटों का जखीरा

नई दिल्ली : सरायपाली थाना पुलिस ने एक पिकअप को पकड़ा। पुलिस ने पिकअप में रखे तीन करोड़ 80 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए। नकली नोट चार बोरियों में भरे थे, जिन्हें साड़ियों के अंदर छिपाया गया था। पुलिस ने 18 वर्षीय युवक को भी गिरफतार किया है। बताया जा रहा है कि युवक इन नोटों को सारंगढ़ से रायपुर लेकर जा रहा था।

जानकारी के अनुसार, सरायपाली थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नकली नोटों की एक खेप सारंगढ़ जिले के अमेठी गांव से रायपुर ले जाई जा रही है। सूचना पर पुलिस सरायपाली के अग्रसेन चौक के पास पिकअप मालवाहक को रोक लिया। वाहन में सारंगढ़ के सरायपाली निवासी अरुण सिदार पुत्र जयपाल सिदार सवार था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी युवक अरुण सिदार ने बताया कि उसे सारंगढ़ के अमेठी गांव के पास एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा रोककर चार बोरियों को रायपुर ले जाने की बात कही। इस पर पिकअप ड्राइवर ने चारों बोरियों को लोड कर लिया। पुलिस ने जब पिकअप में लोड बोरियों को खोलकर देखा तो उसमें 76 पैकेट मिले। पैकेट को खोल कर पुलिस ने देखा तो उसमें 76 पैकेट में से 500-500 रूपये के 3 करोड़ 80 लाख रुपये के नकली नोट मिले।

पुलिस को शक है कि कोई अंतराष्ट्रीय स्तर का मामला हो सकता है। पुलिस अब इस मामले में आरबीआई को भी शामिल करने की तैयारी में है। बहरहाल पुलिस ने नकली नोट, पिकअप, मोबाइल को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस बात की तफ्तीश कर रही है कि इसके तार और किन राज्यों से जुड़े हैं।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *