मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा उलटफेर, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव चुनाव हारे

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ में रुझानों में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने जीत हासिल की है। बघेल के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को करारी हार मिली है। कड़ी सुरक्षा में मतगणना चल रही है। मतगणना से जुड़ा हर अपडेट यहां पढ़ें।

कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू ने ईवीएम मशीन में छेड़खानी का लगाया आरोप : रायपुर जिले के अभनपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू ने बीजेपी के बढ़त पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि यह जो नतीजे आए हैं बिल्कुल अविश्वसनीय है। जिस तरह से पिछले 5 सालों में हमारी कांग्रेस की सरकार ने काम किया है।

5 सालों में हमारी पार्टी ने हर वर्गों के लिए काम किया है। किसानों के लिए किया है। मजदूरों के लिए किया है। भूमिहीनों के लिए काम किया है। बेरोजगारी भत्ता दिया है। कर्मचारियों की मांगे मानी हैं। व्यापारी भी खुश थे। यह बिल्कुल विश्वसनीय नहीं है। अवश्य ही ईवीएम मशीन में छेड़खानी की गई है।

कांकेर और अंतागढ़ विधानसभा में भाजपा की जीत और भानुप्रतापपुर में कांग्रेस : कांकेर में भाजपा के आशाराम नेताम जीते, भानुप्रतापपुर में कांग्रेस से सावित्री मंडावी की जीतीं और अन्तागढ़ विधानसभा से भाजपा के विक्रम मंडावी जीत गए हैं।

सक्ती विधानसभा से कांग्रेस के चरणदास महंत जीते : सक्ती विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ चरणदास महंत 12203 वोट से जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा के डॉ. खिलावन साहू को हराया है।

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही :
कांग्रेस 36851
भाजपा 49609
जेसीसीजे 37938
नोटा 3853
भाजपा प्रत्याशी प्रणव मरपच्ची 11671वोटों से आगे।

मोहला मानपुर- 16 वे राउंड की गिनती पूरी :
भाजपा – 40080
कांग्रेस  – 72062
कुल     –  125686
कांग्रेस आगे – 28482 वोट से।

बीजापुर विधानसभा 18वां राउंड :
कांग्रेस (विक्रम मंडावी)- 35574 मत
बीजेपी (महेश गागड़ा)- 32128 मत
कांग्रेस 3046 वोटों से आगे।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *