Xpoz-स्पेशलदिल्ली-राजस्थान एवं हरियाणा

जयपुर : रात में बार-बार रोता था मासूम, नींद पूरी नहीं होने पर निर्दयी मां ने की हत्या

जयपुर : राजस्थान के जयपुर में 43 दिन के नवजात की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी मां को गिरफ्तार किया है. कलयुगी मां ने ही अपने दुधमुंहे बच्चे का ब्लेड से गला काटकर हत्या कर दी थी. फिर पुलिस को कई दिन तक गुमराह भी करती रही. लेकिन अंतत: उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. महिला ने जब हत्या का कारण बताया तो पुलिस वाले भी दंग रग गए. महिला ने बताया कि उसका बेटा दिन भर रोता रहता था. इस बात से वो परेशान थी. इसलिए उसने बेटे को मौत के घाट उतार दिया.

आरोपी अंजुम अब पुलिस की गिरफ्त में है. हालांकि, ये भी कह रही है कि उसे अपने किए पर पछतावा है. लेकिन इस बात का अब कोई फायदा नहीं. क्योंकि उसी के गुस्से के कारण एक मासूम ने अपनी जान गंवा दी. मामला जयपुर के रामगंज थानाक्षेत्र का है. यहां रहने वाली अंजुम के घर से आस-पास के लोगों को चीख-पुकार की आवाजें आईं. पड़ोस के लोग और कुछ परिवार वाले उसके पास पहुंचे तो देखा कि अंजुम की गोद में उसका नवजात बेटा है. वो भी खून से सना हुआ.

बच्चे की गर्दन कटी हुई थी. धून की धार उससे बह रही थी. अंजुम चीख-चीखकर कहने लगी कि उसके बेटे को किसी ने मार डाला. लोग तुरंत बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे. अंजुम के दो बेटे और भी हैं. एक 12 साल का और एक 15 साल का. वो उन्हें लेकर अस्पताल पहुंची. घायल बेटे के साथ बैठी रही. उसके लिए रोती रही. तभी परिवार के किसी शख्स ने पुलिस को इसकी सूचना दी कि उसके भतीजे पर किसी ने जानलेवा हमला किया है.

पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की. अंजुम से पूछताछ की गई तो पुलिस को उसके बयानों पर शक हुआ. पहले तो वो कुछ दिन तक पुलिस को गुमराह करती रही. लेकिन पुलिस को उसकी बातों पर शक हो रहा था. इसलिए इस केस की जांच के लिए चार टीमों का गठन किया गया. जांच के दौरान पूरा समय अंजुम घायल बेटे के साथ ही अस्पताल में रही. लेकिन कुछ दिन बाद ही बच्चे की मौत हो गई. उधर, पुलिस को कई बातों को लेकर अंजुम पर और गहरा शक हुआ तो उन्होंने उससे सख्ती से पूछताछ की. जिसके बाद वो टूट गई और अपना गुनाह कबूल कर लिया.

अंजुम ने बताया कि डिलीवरी के बाद से वह उसका बेटा काफी रोता रहता था. इससे उसकी नींद खराब होती थी. 2 मार्च के दिन भी बच्चा इसी तरह रो रहा था. जिसके चलते उसने गुस्से में नवजात को मार डाला. रामगंज के एसएचओ उदय सिंह ने बताया कि फिलहाल, अंजुम पुलिस की गिरफ्त में है. उसके खिलाफ कार्रवाई जारी है.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *