प्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

झारखंड : हाईटेंशन तार की चपेट में आया व्यक्ति, मौत

हजारीबाग : झारखंड से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। हजारीबाग जिले में रविवार को 28 वर्षीय व्यक्ति पर हाई टेंशन तार गिर गई, उसकी चपेट में आने से व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों के हंगामे के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग-2 कई घंटों तक बंद रहा। पुलिस ने मामले की जानकारी दी।

उपमंडल पुलिस अधिकारी नजीर अख्तर ने कहा कि यह हादसा पंचमाधव इलाके में हुई। जहां व्यक्ति गणेश ठाकुर अपना सैलून खोलने जा रहा था। अचानक हाईटेंशन तार टूटकर उस पर जा गिरी, करंट लगने के चलते व्यक्ति की मौत हो गई।

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने परिवार को मुआवजा देने की मांग की। साथ ही मृतक के परिजन को नौकरी देने की मांग की। इसके चलते लगभग एनए-2 को पांच घंटे तक स्थानीय लोगों ने जाम कर दिया। स्थानीय कांग्रेस विधायक उमाशंकर ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने वहां मौजूद स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि सरकारी मानदंडो के मुताबिक मुआवजे का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस मुद्दे पर बात की है, इस दौरान सीएम सोरेन ने आश्वासन दिया है।

आश्वासन के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ ने पुलिस को शव सौंपा, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग अस्पताल भेजा गया। एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस ने बरही में झारखंड विद्युत वितरण अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *