बिहार-बंगाल एवं ओडिशा

झारखंड : हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए उनके आवास पहुंची ईडी की टीम

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर धनशोधन मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मंगलवार को उन्होंने झामुमो और सत्तारूढ़ गठबंधन के दलों के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हुईं। कयास है कि हेमंत अपनी जगह पत्नी को मुख्यमंत्री पद सौंप सकते हैं। ऐसे में बुधवार को ईडी के सामने पेशी के दौरान झारखंड में राजनीतिक हलचल तेज रहने का अनुमान है।

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। सूत्रों के मुताबिक, शिकायत एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज करवाई गई है।

झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, “संवैधानिक शक्तियों का सदुपयोग करेंगे। हम इन सारी परिस्थितियों के विरुद्ध पूरी ताकत के साथ खड़े हैं। लोकतांत्रिक मूल्यों को हर कीमत पर बचाएंगे। लोगों ने बहुमत दिया है, लोगों के उत्थान के लिए सरकार अपने दायित्व का निर्वहन करेगी।”

झामुमो सांसद बोलीं- विपक्षी गठबंधन एकजुट है : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों के बीच झामुमो सांसद महुआ माझी ने कहा है कि पार्टी ने हर स्थिति से निपटने की योजना तैयार रखी है। पूरे गठबंधन के सभी नेता साथ हैं। उन्होंने कहा है कि हेमंत सोरेन ही मुख्यमंत्री रहेंगे। हमें कल्पना सोरेन के सीएम बनाए जाने के अनुमानों का पता मीडिया से ही लगा है।

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ED अधिकारियों की एक टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची।

झारखंड सीएम के आवास पर पहुंचे ईडी अफसर : प्रवर्तन निदेशालय के अफसर हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए उनके रांची स्थित आवास पहुंच चुके हैं। ईडी की एक टीम उनसे जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करेगी।

झारखंड के राजभवन तक मार्च निकालने की तैयारी में झामुमो कार्यकर्ता : झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है। पार्टी के कई कार्यकर्ता यहां मोराबादी ग्राउंड में जुटे हैं। समर्थकों की यह भीड़ राजभवन तक मार्च निकालने की तैयारी कर रही है।

हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ से पहले पूरे रांची में जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई है। रांची सिटी के एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि सुरक्षा के सभी बिंदुओं पर नजर रखते हुए हमने पर्याप्त बलों की तैनाती की है… मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, ED कार्यालय सभी जगहों पर धारा 144 लगाई गई है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *