खेल

IND vs ENG : तीसरे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में इंग्लैंड 316/6

हैदराबाद : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे हैदराबाद टेस्ट का आज तीसरा दिन रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। जवाब में भारत आज अपनी पहली पारी में सात विकेट गंवाकर 421 रन से आगे खेलना शुरू किया और 15 रन जोड़ने में बाकी बचे तीन विकेट गंवा दिए। फिलहाल इंग्लैंड की दूसरी पारी जारी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने छह विकेट गंवाकर 316 रन बना लिए हैं।

तीसरे दिन का खेल खत्म : भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरी पारी में भारत पर 126 रन की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट गंवाकर 316 रन बना लिए हैं। उपकप्तान ओली पोप ने जबरदस्त पारी खेलते हुए शतक जड़ा और नाबाद पवेलियन लौटे हैं। वह 148 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं, रेहान अहमद 16 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की पहली पारी 436 रन पर समाप्त हो गई। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। इस लिहाज से टीम इंडिया के पास 190 रन की बढ़त थी। अब इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 316 रन बना लिए हैं और अब तक 126 रन की बढ़त हासिल कर चुका है।

इंग्लैंड को छठा झटका : अक्षर पटेल ने ओली पोप और बेन फोक्स के बीच छठे विकेट के लिए हुई 112 रन की साझेदारी को तोड़ दिया। उन्होंने फोक्स को क्लीन बोल्ड किया। इससे पहले अक्षर ने ओली पोप का आसान कैच छोड़ दिया था। तब वह 110 रन पर थे। पोप फिलहाल 126 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड की बढ़त 80 से ज्यादा रन की हो गई है।

ओली पोप का शतक : इंग्लैंड के ओली पोप ने 154 गेंद पर टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया। उनके शतक की बदौलत इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 245 रन हो चुका है। पोप 101 रन और बेन फोक्स 30 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 82 रन की साझेदारी हो चुकी है। इतना ही नहीं इंग्लैंड की बढ़त भी 55 रन की हो चुकी है।

इंग्लैंड के 200 रन पूरे : इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में 200 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। उसने पांच विकेट पर 205 रन की बढ़त बना ली है। उसके पास अब 15 रन की बढ़त हो गई है। ओली पोप धीरे-धीरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने 84 रन बना लिए हैं। वहीं, बेन फोक्स 12 रन बनाकर नाबाद हैं।

इंग्लैंड ने भारत पर बढ़त हासिल की : इंग्लैंड ने भारत पर बढ़त हासिल कर ली है। टीम ने 190 का आंकड़ा पार कर लिया है। भारत ने पहली पारी में 190 रन की बढ़त बनाई थी। अब ओली पोप ने बेन फोक्स के साथ मिलकर इंग्लैंड को उसके पार ले गए हैं। इंग्लैंड के अभी भी पांच विकेट बाकी हैं।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *