देश-विदेश

दक्षिणी गाजा में इजरायली सेना का हमला, 45 फलस्तीनी लोगों ने तोड़ा दम

तेल अवीव : इस्राइल-हमास के बीच विराम के बाद एक बार फिर युद्ध शुरू हो गया है। युद्ध में अब तक दोनों पक्षों के 16 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच इस्राइली सेना ने एक बार फिर दक्षिणी गाजा के प्रमुख शहर पर हमला किया, जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई। हमले के कारण कई लोग घायल हो गए।

इस्राइली सेना के दक्षिणी कमान के कमांडर जनरल यारोन फिंकेलमैन ने बताया कि दक्षिणी गाजा में जमीनी अभियान की शुरुआत के बाद से यह सबसे तीव्र हमला था। उन्होंने कहा कि इस्राइली सेनाएं दक्षिणी गाजा के जबालिया, पूर्व शुजैय्या और खान यूनिस में घुस चुके हैं। वहीं, हमास की अल-कासिम ब्रिगेड ने कहा कि हमारे लड़ाकों ने 24 इस्राइली सैन्य वाहनों को नष्ट कर दिया है। खान यूनिस में स्नाइपर्स ने इस्राइली सैनिकों को निशाना बनाया है, जिसमें से कई सैनिकों की मौत हो गई।

खान यूनिस के दीर अल-बलाह में स्थित शुहादा अल-अक्सा के प्रमुख इयाद अल-जबरी ने बताया कि इस्राइली सेना ने घरों पर हमले किए। हमले में करीब 45 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग घायल हो गए, जो अस्पताल में भर्ती हैं। हमास के मीडिया कार्यालय ने मंगलवार को बताया कि युद्ध में अब तक 7,112 बच्चों और 4,885 महिलाओं की मौत हो गई है। इस्राइली हमलों में अब तक कुल 16,248 लोगों मारे जा चुके हैं। हजारों लोग लापता हैं, आशंका है कि वे सभी मलबे में दबे हुए हैं।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *