खेल

AUS vs SA : दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 213 रन का लक्ष्य

कोलकाता : आज वनडे विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई और आज यह तय हो जाएगा कि खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया के सामने कौन सी टीम होगी। जब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया लीग स्टेज में भिड़े थे तो तेम्बा बावुमा की टीम ने कंगारुओं को करारी शिकस्त दी थी। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 212 रन पर सिमटी : दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 121 रन बनाए हैं। सबसे ज्यादा 101 रन डेविड मिलर ने बनाए। क्लासेन ने 47 रन की पारी खेली। कोइत्जे ने 19 रन बनाए। मार्करम और रबाडा ने 10-10 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड और ट्रेविस हेड ने दो-दो विकेट लिए। अब फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 213 रन की जरूरत है।

दक्षिण अफ्रीका का नौवां विकेट गिरा : 203 रन पर दक्षिण अफ्रीका का नौवां विकेट गिरा है। डेविड मिलर 116 गेंदों में 101 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस ने उन्हें ट्रेविस हेड के हाथों कैच कराया। अब कगिसो रबाडा और तबरेज शम्सी क्रीज पर हैं। ये दोनों अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका का आठवां विकेट गिरा : 191 रन पर दक्षिण अफ्रीका का आठवां विकेट गिरा है। केशव महाराज आठ गेंद में चार रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मिचेल स्टार्क ने उन्हें स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया।

दक्षिण अफ्रीका का सातवां विकेट गिरा : गेराल्ड कोइत्जे 39 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। पैट कमिंस ने उन्हें जोश इंग्लिस के हाथों कैच कराया।

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 150 रन के पार : छह विकेट के नुकसान पर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। गेराल्ड कोइत्जे और डेविड मिलर के बीच अच्छी साझेदारी हो रही है। अब दक्षिण अफ्रीका के पास 200 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने का मौका है। हालांकि, इसके लिए मिलर को बड़ी पारी खेलनी होगी।

डेविड मिलर का अर्धशतक : डेविड मिलर ने 70 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उनकी जुझारू पारी के चलते दक्षिण अफ्रीका का स्कोर छह विकेट पर 120 रन के पार जा चुका है। अब उनकी कोशिश पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर बड़ा स्कोर बनाने की होगी।

दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट गिरे : 119 रन पर दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट गंवा दिए हैं। मार्को यानसेन खाता खोले बिना आउट हो गए। ट्रेविस हेड ने पहली ही गेंद पर उन्हें विकेटों के सामने फंसाया। अब डेविड मिलर के साथ गेराल्ड कोइत्जी क्रीज पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौटी : 119 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। ट्रेविस हेड ने हेनरिच क्लासेन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। क्लासेन ने 48 गेंद में 47 रन बनाए। हेड ने उन्हें बोल्ड किया।

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 100 रन के पार : डेविड मिलर और क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका की पारी संभाल ली है। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है और दक्षिण अफ्रीका का स्कोर चार विकेट पर 100 रन के पार जा चुका है। ये दोनों तेज गति से रन बना रहे हैं और अफ्रीका की टीम सम्मानजनक स्कोर की तरफ बढ़ रही है। अगर ये दोनों बड़ी साझेदारी करते हैं तो अफ्रीका के पास बड़ा स्कोर बनाने का भी मौका है।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *