Xpoz-स्पेशलदिल्ली-राजस्थान एवं हरियाणाप्रदेश

दिल्ली : ‘दिन में इंस्पेक्टर और रात में कैटरर…’, झांसा देने वाला ठग धराया 

नई दिल्ली-NewsXpoz : साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के सागरपुर थाने की पुलिस टीम ने एक ऐसे बुजुर्ग बहरूपिया को गिरफ्तार किया है जो लोगों को दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर होने का झांसा देकर उनसे पैसे ऐंठ लेता था. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी की पहचान लक्ष्मी नारायण शर्मा (61) के रूप में हुई है. यह सागरपुर के इंदिरा पार्क इलाके का रहने वाला है और पेशे से यह कैटरर का काम करता है. इसके कब्जे से दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर रैंक की वर्दी बरामद की गई है.

केस में अनुचित फायदा पहुंचाने के नाम पर मांगे डेढ़ लाख : डीसीपी मनोज सी. ने बताया कि सागरपुर थाने की पुलिस को दिए गए शिकायत में एक शिकायतकर्ता सूरज सिंह ने बताया कि एक बहरूपिये, जिसने खुद का परिचय आर.के. शर्मा एडिशनल एसएचओ सागरपुर थाना के रूप में दिया था ने उससे, उसके खिलाफ कुछ मुकदमों में अनुचित लाभ पहुंचाने के एवज में उससे 5 हजार रुपये नकद लिए जबकि डेढ़ लाख रुपए चेक के माध्यम से उससे मांगा. शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की गई.

सीसीटीवी और लोकल इंटेलिजेंस से पुलिस पहुंची : इसके लिए एसीपी दिल्ली कैंट की देखरेख में सागरपुर थाने के एसएचओ के नेतृत्व में एएसआई कैलाश चंद, शुभराम और हेड कॉन्स्टेबल सुमेर की टीम का गठन कर उस बहरूपियर को पकड़ कर लगाया गया. पुलिस टेक्निकल सर्विलांस, लोकल इंटेलिजेंस और घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेजों की सहायता से बहरूपिये का पता लगाने में कामयाब हुई और उसे उस वक़्त दबोच लिया जब वह एक बार फिर से दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की वर्दी में घूम रहा था और एक और शिकार को अपने झांसे में लेने की फिराक में था. उसके यूनिफार्म पर आर.के. शर्मा की नेम प्लेट लगी थी.

कैटरिंग का बिजनेस करता है ठगी : पुलिस टीम ने जब उसे उसकी पहचान सत्यापित करने को कहा तो वह इसमें असफल रहा और भागने की कोशिश करने लगा. इस पर पुलिस ने उसे दबोच लिया. पूछताछ में बहरूपिये दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर ने बताया कि उसका कैटरिंग का बिजनेस है, लेकिन आसानी और जल्दी से पैसे बनाने की चाह में वह दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की वर्दी पहने कर लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम देने लगा. आरोपी के खिलाफ किशनगढ़ थाने में पहले से एक मामला चल रहा है. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की छानबीन में जुट गई है.

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *