धनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

धनबाद : ईडी ने गुरगुप्रीत सबरवाल के घर व दफ्तर में की छापेमारी

धनबाद : हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के पूर्वविधायक दिलबाग सिंह की गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनबाद के जोड़ाफाटक में रहने वाले गुरगुप्रीत सिंह सबरवाल उर्फ गुन्नू गु सरदार के देशभर के चार ठिकानों पर मंगलवार की सुबह छापेमारी की। जोड़ाफाटक स्थित गुन्नू के आवास के अलावा बैंक मोड़ सुपर मार्केट में उनके दफ्तर को भी ईडी टीम खंगाल रही है। देर रात तक दोनों जगहों पर छापेमारी जारी थी।

अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता अभय चौटाला के समधी एवं पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को सोमवार को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद ईडी की टीमों ने मंगलवार को खनन व ट्रांसपोर्ट कारोबारी गुरगुप्रीत सिंह सभरवाल उर्फ गुन्गुनसरदार के धनबाद और हरियाणा के पांच ठिकानों पर छापेमारे. ईडी की टीम धनबाद के जोड़ा फाटक रोड स्थित सभरवाल के आवास पर सुबह छह बजे और सुपर बाजार बिल्डिंग स्थित कार्यालय में सुबह नौ बजे पहुंची. वहीं, दूसरी टीम हरियाणा में यमुनानगर के सेक्टर-17 की कोठी नंबर-1049 व पंचकूला सेक्टर-4 में दो ठिकानों पर जांच करने पहुंची.

इस छापे को जठलाना के घाट नंबर-14 से जारी हुए फर्जी इ-रवाना से जोड़कर देखा जा रहा है. बताया जाता है कि यमुनानगर के जठलाना एरिया में उन्होंने खनन की साइट ली हुई है. यह एरिया अवैध माइनिंग को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है. कहा जा रहा है कि लीज समाप्त होनेऔर राष्ट्रीय हरित अधिकरण द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बाद भी यमुनानगर और इसके आसपास के जिलों में पत्थरों, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन को लेकर हरियाणा पुलिस की ओर से प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. मनी लांड्रिंग का यह मामला इसी से संबद्ध है.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *