धनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

धनबाद : केंदुआ में आगलगी से परिवार के तीन लोगों की मौत, छह लोग झुलसे

धनबाद-NewsXpoz : जिले के केंदुआ बाजार में सोमवार की रात भीषण आग लग गई। आग ने एक परिवार को तबाह कर दिया। आग और दमघोंटू धुएं से परिवार के तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। हादसे में करीब छह लोग घायल हैं। आग नीचे जनरल स्टोर में लगी। देखते-देखते ऊपर तल पर रहने वाले जनरल स्टोर के मालिक के परिवार के लोग आग और धुएं की चपेट में आ गए।

घटना में दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की मां उमा देवी (70 साल), बहन प्रियंका गुप्ता (32 साल) और पुत्री सौम्या गुप्ता उर्फ मौली (6 साल) की मौत हो गई। परिवार के अन्य सदस्यों का धनबाद के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। तत्काल आसपास के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। बड़ी मशक्कत से तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

स्थानीय युवकों ने बांस की सीढ़ी के जरिए प्रथम तल पर स्थित मकान मालिक की खिड़की को तोड़ा। बांस की सीढ़ी से ही घर के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

केंदुआ बाजार के अंदर तंग गली में सुभाष गुप्ता की दुकान है। वह रात नौ बजे अपनी दुकान एसके जनरल स्टोर बंद कर चल गए। इसी बीच करीब सवा नौ बजे दुकान के अंदर से किसी ने धुआं निकलता देखा और इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना पाते ही परिजन छत से नीचे उतरे और शटर खोलकर उठाया तो आग की तेज लपटें बाहर की तरफ निकलीं। लपटों की चपेट में बाहर की अन्य दुकानें भी आ गईं। पलक झपकते घर की सीढ़ी पर आग और दमघोंटू धुआं फैल गया। सीढ़ी पर चारों ओर अंधेरा पसर गया। कोई भी ऊपर से नीचे नहीं आ पा रहा था।

देखते ही देखते आग तेजी से पूरे घर के अंदर और पास के ठाकुर बीड़ी नामक प्रतिष्ठान में भी फैल गई। जानकारी पाकर बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। आग लगने के करीब दो घंटे बाद धनबाद से दो छोटा दमकल और दो बड़ा दमकल पहुंचा। इससे पहले युवाओं की बहादुरी के कारण घर के अंदर फंसे चार लोगों को बाहर निकाला गया। राहत कार्य के दौरान वीरेंद्र कुमार चौरसिया और तुषार वर्णवाल भी जख्मी हो गए।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *