धनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

धनबाद पुलिस…वृद्ध महिला को थाने से टरकाया, सड़क पर हुई कंगन-अंगूठी की लूट

धनबाद : ..यह धनबाद पुलिस है.. जो एक बुजुर्ग पीड़ित महिला की शिकायत लेना तो दूर उल्टे उनके साथ हुए हादसे पर मजाक उड़ाते रहे. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं…बल्कि पीड़ित बुजुर्ग महिला का कहना है।

गुरुवार की शाम रांगटांड ड्यूटी करने जा रही महिला रेल कर्मी को दो अज्ञात युवकों ने बीच सड़क पर हाथ मरोड़ कर सोने के कंगन व आगूठी लूट लिये। जिसकी शिकायत करने महिला जब सदर थाना पहुंची तो वहां इंस्पेक्टर साहब नहीं है… कह कर उसे टरका दिया गया। वहीं बातचीत के क्रम में वहां उपस्थित एक पुलिस जवान ने पीड़ित महिला के साथ हुए घटना का मजाक भी उड़ाया।

यह है घटना : गुरुवार को दिन के करीब 4 बजे  सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत डीआरएम आवास अंबेडकर चौक के समीप दो अज्ञात युवकों ने एक वृद्ध महिला रेलकर्मी कलावती से किसी आश्रम का पता पूछा। इसके बारे में महिला द्वारा अभिज्ञता जाहिर करने पर युवकों ने उनका पीछा किया और मौका पाकर डीआरएम आवास के समीप महिला के हाथ को पीछे की तरफ मरोड़ कर दो सोने के कंगन निकाल और अंगूठी लूट लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NewsXpoz Digital (@newsxpozdigital32)

महिला कलावती की माने तो सोने के कंगन और अंगूठी की कीमत लगभग एक लाख रुपए की होगी। लूट की शिकायत करने जब पीड़ित महिला सदर थाना पहुंची तो वहां उनके आवेदन में कमी बताते हुए उसे नया आवेदन लिखकर लाने को कहा गया। इसके अलावा वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने पीड़ित महिला कलावती को इंस्पेक्टर साहब थाने में नहीं है.. कह कर टरका दिया गया। महिला को बोला गया कि बाद में आना जब इंस्पेक्टर साहब आ जाएंगे।

यह बात सुनकर पीड़ित महिला कलावती रोती-बिलखती हुए वापस चली गई। पीड़ित महिला ने मीडिया को बताया कि उनके साथ लूट होने के बाद वह बदहवास हो गई थी। ऐसे में पुलिस की ओर से उन्हें मदद मिलनी चाहिए थी, लेकिन उनका मजाक उड़ाया गया। सवाल यह उठता है कि क्या वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा आम लोगों की हर संभव मदद देने का यह तरीका उचित है? ऐसी कार्यप्रणाली से आम लोगों में पुलिस के प्रति भरोसा कैसे जागेगा। रिपोर्ट : (अमन्य सुरेश +91-8340184438)

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *