धनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

धनबाद : बीबीएमकेयू के तीन दिवसीय कार्यक्रम का हुआ समापन

धनबाद : बीबीएमकेयू में तीन दिवसीय युवा महोत्सव ‘अंतर्नाद’ का आगाज हुआ। धनबाद, बोकारो के 22 कॉलेजों से 500 से अधिक छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। छात्र छात्राओं ने अपनी झांकी में भारतीय संस्कृति को विश्वविद्यालय परिसर में उतारा। अतिथियों ने भी मंच से सामाजिक संदेश देने वाली झांकी की तारीफ की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NewsXpoz Digital (@newsxpozdigital32)

युवा महोत्सव के मुख्य अतिथि तिलका मांझी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जवाहर लाल और विशिष्ट अतिथि आईआईटी के निदेशक प्रो जेके पटनायक उपस्थित रहे। मौके पर बीबीएमकेयू के कुलपति प्रो डॉ पवन कुमार पोद्दार, एसएसएलएनटी की पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर रीता वर्मा, डीएसडब्ल्यू प्रो पुष्पा कुमारी उपस्थित थीं। उन्होंने कहा कि युवाओं में अपार शक्ति मौजूद हैं, जिसका सकारात्मक उपयोग करना हम सभी अध्यापकों की भी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि युवाओं में अभी तनाव एक बड़ी समस्या है, जिसे दूर करने में कला संस्कृति का अहम योगदान है। इससे जुड़कर वे अपने तनाव वाले जीवन से बाहर निकल सकते हैं। इसी के साथ 3 दिवसीय कार्यक्रम का आज समापन किया जाना है।

बीबीएमकेयू के कुलपति डॉ पवन पोद्दार ने कहा कि देश – विकसित करने में क्वालिटी एजुकेशन देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज का युवा न केवल अपने हित के बारे में बल्कि पूरे देश के बारे में सोचता है। यही सोच अपने देश को विकसित देश की श्रेणी में ला सकता है।

हमें रूढ़ियों से मुक्त होकर अपनी संस्कृति को याद कर काम करना होगा, जिससे देश विकसित हो सके। कि युवा राष्ट्र के कर्णधार हैं। हमें युवा शक्ति को सकारात्मक एवं रचनात्मक उपयोग पर ध्यान देना होगा। रिपोर्ट : (अमन्य सुरेश +91-8340184438)

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *