धनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

धनबाद : संविदा कर्मियों ने किया पुराने समाहरणालय कार्यालय का घेराव

धनबाद : शहर के पुराने जिला समाहरणालय कार्यालय के जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कार्यालय को संविदा कर्मी महिला पर्यवेक्षिका एवं सांख्यिकी बाल विकास परियोजना, बाघमारा, बलियापुर/ टुंडी/गोविंदपुर एवं निरसा के लोगो ने घेराव किया है।

संविदा कर्मी महिला पर्यवेक्षिका ने बताया की  विगत 11 माह मार्च 2023 से दिसम्बर 2023 तक वेतन नहीं मिलने के कारण हमारी आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई है। जिससे बच्चों की स्कूल फीस, परिवार के भरण-पोषण, कार्यालय आने-जाने, क्षेत्र भ्रमण एवं विभाग से संबंधित अन्य कार्य करने गें काफी कठिनाईयों, परेशानियों का सामगा करना पड़ रहा है।

इस संबंध में पूर्व में भी हम सभी के द्वारा कई बार आवेदन दिया गया है, किन्तु स्थिति यथावत बनी हुई है। हम सभी संविदा कर्मियों (महिला पर्यवेक्षिका एवं सांख्यिकी सहायक) का वेतन भुगतान की मांग को लेकर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी का कार्यालय घेराव किया हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि आप लोगों की समस्या की पत्राचार आगे फॉरवर्ड कर दिया हूं आप लोगों को बहुत जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा। अगर नहीं होती है तो विभाग संबंधित सचिव एवं मंत्री से मिलने का कार्य करेंगे।

जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्नेहा कश्यप ने मीडिया को बताया कि इन सभी लोगों की मांगे जायज है पिछले 11 माह से लोगों को वेतन नहीं दिया गया है ऐसे में काम करना बहुत ही कठिन परिस्थिति हो जाती है इसलिए इन लोगों की जो वेतन है वह केंद्र सरकार और राज्य सरकार के अधीन पड़ी हुई है जिसको लेकर हमने वरीय अधिकारी को प्रेषित कर दिया हूं और बहुत जल्द ही इन लोगों की समस्या की समाधान निजात होने की उम्मीद है। रिपोर्ट : (अमन्य सुरेश +91-8340184438)

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *