धनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

धनबाद : स्कूल में हुआ फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन

धनबाद : आज वनांचल पब्लिक स्कूल प्रांगण में फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन हुआ। गायनोकॉलोजिस्ट डॉ सौम्या ने बताया कि महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का अभाव है. आजकल महिलाएं अपने हेल्थ को लेकर गंभीरता नहीं दिखाती हैं. उनका हेल्थ कहा कमजोर पड़ रहा है जो बेसिक लक्ष्ण है उसे पहचानने की जरूरत है. इसके लिए समय – समय पर उन्हें चिकित्सक से मिलकर अपने स्वास्थ्य की जांच कराते रहनी चाहिए.

जागरूकता नही होने की वजह से ज्यादातर सर्वाइकल कैंसर के मरीज उस वक़्त डॉक्टर के सम्पर्क में आते हैं जब उनकी बीमारी एकदम लास्ट स्टेज पर पहुंच चुकी होती है. उन्होंने बताया हेल्थ कैंप का उद्देश्य भी यही है कि लोग अपने स्वास्थ्य की जांच कराये.यह बातें उन्होंने हेल्थ चेकअप कैंप में कहीं.

आज वनांचल पब्लिक स्कूल प्रांगण में सुश्रुता मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर एंड इंस्टिट्यूट ऑफ़ यूरोलॉजी की ओर से फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें डॉ विद्युत गुहा (सर्जन ) डॉ सौम्या (गायनोकॉलोजिस्ट) डॉ बिश्वारुप गुहा (यूरोलॉजी) की टीम ने कैंप में आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच की. उन्हें उचित चिकित्सय परामर्श के साथ – साथ फ्री दवा वितरण किया गया.इस कैंप में बीपी और शुगर की भी जांच की गई. डॉ विद्युत गुहा ने बताया इस हेल्थ कैंप में मरीजों का जनरल चेकअप कर उन्हें चिकित्सय परामर्श दिया गया.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *