धनबाद-कोयलांचलबिहार एवं झारखण्ड

धनबाद : स्टेशन रोड में देर रात हाई वोल्टेज ड्रामा, संदिग्ध साइबर ठग धराया

धनबाद-NewsXpoz : शहर के अति व्यस्ततम इलाका स्टेशन रोड में गुरुवार की देर रात एक हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ जिसे देख आने जाने वाले राहगीरों की भीड़ इकट्ठा हो गई और तरह-तरह की अफवाह हवा में तैरने लगी। बाद में सदर थाना की मोबाइल पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर थाने चली गई।

यह है घटना : मौके पर उपस्थित धनबाद निवासी मुदस्सर का कहना है कि उसका दोस्त कुछ दिन पहले धनबाद स्टेशन से ट्रेन पर सवार होकर कहीं जा रहा था। इसी दौरान उसका मोबाइल फोन चोरी हो गया। बाद में मोबाइल चोरों ने फोन का लॉक तोड़कर उसका दोस्त बनकर आठ हजार रुपये की मांग की। साथ में एक क्यूआर कोड भी भेजा। जिसके माध्यम से पीड़ित युवक के दोस्त ने रुपए का भुगतान किया। बाद में पता चला कि उसका मोबाइल चोरी हो गया था और चोरों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया है।

पता लगने पर पीड़ित युवक दोस्तों के साथ मोबाइल चोर की खोज में जूट गया। वह लोग क्यूआर कोड को ट्रेस किया और पाया कि धनबाद स्टेशन के बाहर मोबाइल एसेसरीज का दुकान लगाने वाले दुकानदार के अकाउंट में चोरों द्वारा मांगे गए रकम का भुगतान हुआ है। इसके बाद पीड़ित युवक अपने साथियों के साथ मोबाइल एसेसरीज बेचने वाले दुकानदार पर दबाव बनाने लगा। जिस पर दुकानदार ने पीड़ित युवकों को आश्वस्त किया कि मोबाइल चोर को वह खोज कर उनको खबर करेगा।

क्या है दुकानदार का कहना : स्टेशन रोड में मोबाइल एसेसरीज का दुकान चलाने वाले युवक को जब इस बात पर संदेह हुआ कि उसको झांसा देकर उसके क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया गया है। वह मोबाइल चोर की खोजबीन में जूट गया। इसी दौरान गुरुवार की शाम मोबाइल चोर नजर आया तो उसने काफी मशक्कत कर उसे दबोच लिया। दुकानदार का कहना है कि मोबाइल चोर उसके दुकान पर आया था और उसे बताया कि उसके पास पैसा खत्म हो गया है। वह अपने परिचित से पैसा मांगना चाहता है। इसके लिए वह उसे अपना क्यूआर कोड दे, जिससे कि उसकी समस्या का समाधान हो सके। मोबाइल दुकानदार ने विश्वास करते हुए उसे अपना क्यूआर कोड दिया और पैसे अकाउंट में आने पर उसे नगद रुपए दे दिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NewsXpoz Digital (@newsxpozdigital32)

आरोपी युवक का पक्ष : दुकानदार द्वारा स्टेशन रोड से दबोचे जाने के बाद कथित मोबाइल चोर ने बताया कि उसके पास बरामद मोबाइल उसके दोस्त ने चोरी की। उसने अपने दोस्त से मोबाइल खरीदा है। वह साइबर अपराधी नहीं है।

पीड़ित युवक का आरोप : युवक मुदस्सर का कहना है कि स्टेशन पर मोबाइल चोरी की घटना रेल पुलिस की जानकारी में होता है। वह लोग ऐसे चोरों को पनाह दे रहे हैं। उसे इस संबंध में सिर्फ इतना कहना है कि चोरी किया गया फोन और रकम उसे सौंप दिया जाए, अन्यथा वह आगे कार्रवाई करने को मजबूर हो जाएगा।

इस घटना को देख मौके पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। सदर थाना की मोबाइल पुलिस ने आरोपी मोबाइल चोर को हिरासत में लेकर थाने ले गई। जिसके बाद मामला शांत हुआ। रिपोर्ट : (अमन्य सुरेश +91-8340184438)

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *