Xpoz-स्पेशलधनबाद-झारखंड

धनबाद : होली के रंग में रंगने लगा बाजार, बढ़ी चहल-पहल

धनबाद : होली का त्यौहार जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है।  वैसे वैसे बाजारों में तरह तरह के खाद्य पदार्थों व कपड़ों की बिक्री बढ़ रही है। होली के अवकाश से पूर्व ही बाजार में चारो ओर रंग, अबीर, गुलाल, पिचकारी व तरह-तरह के मुखौटों ही नजर आ रहे हैं। होली फागुन की मस्ती का त्योहार है। वैसे तो इसकी तैयारी ऐ पखवारे पूर्व से की जा रही है, लेकिन जैसे-जैसे होली का पर्व करीब आ रहा है वैसे-वैसे बाजार में भीड़ बढ़ती जा रही है।

रंगों के त्योहार होली के लिए सखी हर्बल गुलाल का निर्माण हो रहा हैं। होली को लेकर बाजार में रंग और अबीर की बिक्री जोरों पर है। होली के त्योहार में लोग रंगों में सराबोर होते हैं और एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर सामाजिक समरसता एवं भाईचारे का संदेश बिखेरते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NewsXpoz Digital (@newsxpozdigital32)

मैजिक बैलून में एक साथ बहुत सारे गुब्बारे तैयार होंगेहों गे। यह बच्चों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। वहीं बच्चे भी रंग और पिचकारी खरीदने में जुट गए हैं। बच्चे टैंक एवं गन रूपी पिचकारी को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि इन पिचकारियों की कीमत करीब 200 रुपये से लेकर 400 रुपये तक की है। होली से पहले बाजारों में व्यवसाय कर रहे दुकानदारों के चेहरे पर भी रौनक आ गई है।

धनबाद में होली के बाजार के लिए अग्रिम तैयारी करते हुए केमिकल रहित हर्बल गुलाल तैयार किया है। इसके अतिरिक्त महिलाएं गुलाल को पेशेवर तरीके से पलाश ब्रांड के अंतर्गत पैकेजिंग और मार्केटिंग कर रही हैं। प्राकृतिक रूप से तैयार पलाश गुलाल लोगों को काफी पसंद आ रहा है। राज्य के सभी जिलों में स्थित पलाश मार्ट से पलाश प्राकृतिक गुलाल की खरीदारी की जा सकती है। रिपोर्ट : (अमन्य सुरेश +91-8340184438)

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *