खेलप्रदेश

धोनी के ‘जिगरी’ दोस्त ने लगाया चूना, हुआ 15 करोड़ का नुकसान

नई दिल्ली : क्रिकेट के मैदान के बाद बिजनेस की पिच पर धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को तगड़ा झटका लगा है. उनके साथ बिजनेस में 15 करोड़ रुपये का कथित फ्रॉड हुआ है, जिसे लेकर उन्होंने अपने एक पूर्व बिजनेस पार्टनर के खिलाफ केस फाइल किया है.

इस कंपनी से जुड़ा है मामला : मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, धोनी के साथ यह कथित फ्रॉड स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी Aarka Sports Management ने किया है. इसे लेकर अब Aarka Sports Management कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला फाइल हुआ है. धोनी के वकील का कहना है कि कंपनी के साथ धोनी की एक डील खराब हो गई, जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान को 15 करोड़ रुपये का धोखा हो गया.

इन दो लोगों के खिलाफ मामला : विधि एसोसिएट्स के दयानंद सिंह, जो धोनी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, ने कहा कि Aarka Sports Management के मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ केस फाइल किया गया है. उन्होंने कहा कि कंपनी और धोनी ने 2017 में एक एग्रीमेंट पर साइन किया था. कंपनी आज तक उस एग्रीमेंट की शर्तां को पूरा नहीं किया है.

इस कारण मुकदमेबाजी : पूर्व भारतीय कप्तान और Aarka Sports Management के बीच हुआ वह एग्रीमेंट एक ग्लोबल क्रिकेट एकैडमी बनाने के बारे में था. एग्रीमेंट के हिसाब से कंपनी के ऊपर फ्रेंचाइजी फी की देनदारी बनती है और कंपनी को मुनाफे में भी धोनी को हिस्सा देना था. धोनी के वकील का दावा है कि कंपनी ने एग्रीमेंट की इन शर्तों को पूरा नहीं किया है और प्रोफेशनल रिलेशन को तोड़ा है.

धोनी के वकील का बयान : धोनी के वकील का कहना है कि उनके क्लाइंट की ओर से कई बार प्रयास किया गया कि मुद्दे का हल निकाला जाए. कंपनी को लीगल नोटिस और रिमाइंडर भी भेजे गए. अंत में धोनी ने Aarka Sports Management को दिए गए अथॉरिटी लेटर को 15 अगस्त 2021 को रिवोक कर दिया. धोनी के वकील ने कहा कि कंपनी की ओर से की गई धोखाधड़ी के बाद उनके पास लीगल एक्शन लेने के अलावा कोई और उपाय नहीं बचा है.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *