दिल्ली-राजस्थान एवं हरियाणाप्रदेश

नोएडा : बकाया 1.95 करोड़ नहीं चुकाया तो सील हुआ सिनेमा हॉल

नई दिल्ली : ग्रेटर नोएडा के ग्रैंड वेनिस मॉल पर कड़ी कार्रवाई की गई है. यहां के सिनेमा में सलमान खान की टाइगर 3 की फिल्म चल रही थी, तभी वहां गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन की टीम पहुंची और सिनेमा को सील कर दिया. चलती फिल्म के बीच पहले सिनेमा हॉल में बैठे दर्शकों को बाहर निकाला गया और फिर सिनेमा को सील कर दिया गया. प्रशासन ने इसकी वजह भी बताई है.

बताया जा रहा है कि ग्रैंड वेनिस मॉल के मालिक पर 1.95 करोड़ रुपये का बकाया है. गौतम बुद्ध नगर जिले में कई बिल्डर्स के नाम बकायेदारों की लिस्ट में शामिल हैं. इन लोगों ने बार-बार नोटिस देने के बाद भी अपना बकाया नहीं चुकाया है. इसी लिस्ट में वेनिस मॉल के मालिक का भी नाम है. उनको 1.95 करोड़ रुपये की देनदारी अदा करनी है. इसके लिए उन्हें बार-बार नोटिस दिया जा रहा था. लेकिन जब उन्होंने बकाया रकम नहीं चुकाई तो प्रशासन ने कासना में स्थित वेनिस मॉल के सिनेमा हॉल को सील कर दिया.

जान लें कि ग्रेटर नोएडा का ग्रैंड वेनिस मॉल भसीन इंफ्राट्रेक एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड का है. एसडीएम अंकित कुमार के मुताबिक, इस बिल्डर पर यूपी रेरा का 1.95 करोड़ रुपये बाकी है. बिल्डर को कई बार नोटिस दिया गया, लेकिन इसके बावजूद उसने पैसा जमा नहीं किया था. अब डीएम के आदेश पर ग्रैंड वेनिस मॉल के सिनेमा हॉल को सील किया गया है. वेनिस मॉल में उस वक्त कार्रवाई की गई जब सिनेमा हॉल में ‘टाइगर-3’ फिल्म चल रही थी.

इसके अलावा, दादरी तहसील में अलग-अलग बिल्डर्स पर लगभग 500 करोड़ रुपये बकाया है. सदर तहसील के तहत बिल्डर्स पर 100 करोड़ रुपये बाकी है. जिला प्रशासन ने ऑपरेशन चलाकर अब तक 178 करोड़ रुपये वसूल चुका है. रेरा का नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डर्स पर करीब 600 करोड़ रुपये बकाया है. बकाया पैसे को वसूलने के लिए अब डीएम के आदेश पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *