खेल

NZ vs PAK : पाकिस्तान को मिला 41 ओवर में 342 रन का लक्ष्य

 बेंगलुरु : आज विश्व कप 2023 के 35वें मुकाबले में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से है। यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में हारने वाली टीम के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो जाएगा। वहीं, जीतने वाली टीम अंतिम-चार के लिए दावा ठोकेगी। पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराया था। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम पिछले तीन मैच गंवा चुकी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

बारिश की वजह से ओवर्स में कटौती की गई है। अब पाकिस्तान को 50 ओवर में 402 रन की जगह 41 ओवर में 342 रन का लक्ष्य मिला है। पाकिस्तान ने 21.3 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बना लिए हैं। यानी उन्हें अब 19.3 ओवर में 182 रन की जरूरत है। शाम छह बजकर 20 मिनट पर मैच शुरू हो जाएगा। बारिश के कारण खेल रुकने तक पाकिस्तान ने 21.3 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बना लिए हैं। फखर जमान 69 गेंद में सात चौके और नौ छक्के की मदद से 106 रन और बाबर आजम 51 गेंद में 47 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। बाबर और फखर के बीच अब तक 117 गेंद में 154 रन की साझेदारी हो चुकी है।

बारिश जारी : 12 मिनट बाद से ओवर्स कटने शुरू हो जाएंगे। अभी भी बारिश हो रही है। अगर मैच बारिश की वजह से रुका रहा तो डकवर्थ लुईस नियम से पाकिस्तान जीत जाएगा। पाकिस्तान की टीम बारिश से काफी खुश होगी क्योंकि यह जीत उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को बढ़ा देगी।

 DLS में न्यूजीलैंड से आगे पाकिस्तान : बारिश के कारण न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान मैच रुक गया है। बारिश के कारण खेल रुकने तक पाकिस्तान ने 21.3 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बना लिए हैं। फखर जमान 69 गेंद में सात चौके और नौ छक्के की मदद से 106 रन और बाबर आजम 51 गेंद में 47 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक अगर अब बारिश की वजह से मैच रद्द होता है तो पाकिस्तान यह मैच जीत जाएगा। वह डीएलएस पार स्कोर से 10 रन आगे है। यानी डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक पाकिस्तान न्यूजीलैंड से 10 रन आगे है। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 401 रन का लक्ष्य रखा था। पाकिस्तान अभी भी न्यूजीलैंड से 242 रन पीछे है। बाबर और फखर के बीच अब तक 117 गेंद में 154 रन की साझेदारी हो चुकी है।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *