देश-विदेश

पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 10 जवानों की मौत

नई दिल्ली-NewsXpoz : पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत के डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों के हमले में कम से कम 10 पुलिसकर्मी शहीद हो गए और छह घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, अज्ञात आतंकवादियों ने कल रात डीआई खान की तहसील दरबान में पुलिस स्टेशन पर हमला किया. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब तीन दिन के भीतर 8 फरवरी को देश में आम चुनाव के तहत वोट डाले जाने हैं.

केपी पुलिस प्रमुख अख्तर हयात गंडापुर ने बताया, ’30 से अधिक आतंकवादियों ने तीन दिशाओं से हमला किया. ढाई घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी हुई.’ मृतकों में एलीट पुलिस बल के कम से कम छह कर्मी शामिल थे. घायल व्यक्तियों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया है.

आतंकवादियों ने फेंके हथगोले किया स्प्रे : पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने हर तरफ से स्टेशन पर हथगोले फेंके और स्प्रे भी किया. पुलिस ने भी हमले का जवाब दिया, हालांकि, आतंकवादी इलाके से भागने में सफल रहे.

कुछ समय के लिए आतंकियों ने किया थाने पर कब्जा : गंडापुर ने बताया कि सोमवार की सुबह लगभग 1:30 बजे शुरू हुए हमले के दौरान आतंकवादियों ने कुछ देर के लिए पुलिस स्टेशन पर कब्ज़ा कर लिया. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत आतंकी हमलों से सबसे अधिक प्रभावित रहा है. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सीमावर्ती क्षेत्र वर्षों से उग्रवाद का केंद्र रहे हैं. प्रतिबंधित टीटीपी और इस्लामिक स्टेट, दोनों आतंकी संगठनों के लड़ाके सरकार और सिक्योरिटी टारगेट्स को लगातार निशाना बना रहे हैं.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *