धनबाद-कोयलांचलबिहार एवं झारखण्ड

थोड़ी सी जो पी..ली है, चोरी तो नहीं की है, पुलिस जवान ने सड़क को बनाया बिस्तर

धनबाद-NewsXpoz : … थोड़ी सी जो पी… ली है, चोरी तो नहीं की है…, इसी गाने की तर्ज पर एक पुलिस जवान नशे में पूरी तरह धुत होकर स्टेशन रोड में सड़क को बिस्तर बनाकर शुक्रवार की देर रात सो गया। जिसके बाद आने जाने वाले राहगीरों ने उससे किनारा करते हुए आते-जाते रहे। उक्त पुलिस जवान लगभग दो घंटे तक सड़क पर ही पड़ा रहा।

इस दौरान आसपास के दुकानदारों ने उसे होश में लाने और जगाने का पुरजोर प्रयास किया, लेकिन साहब… तो गहरी नींद… नहीं-नहीं गहरे नशे में बुरी तरह धुत थे तो भला वह क्यों जागेंगे?  हालांकि दो-तीन घंटों के बाद नशे का सुरूर कुछ फीका पड़ा तो उन्हें शायद यह अहसास हुआ कि… अरे, उन्हें तो गंगा-दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन पकड़कर पटना जानी है और अभी वह स्टेशन से थोड़ी दूरी पर है।

यह है घटना : शहर के स्टेशन रोड की सड़क पर शुक्रवार की देर रात एक पुलिस जवान ने अपना बिस्तर सड़क को ही बना लिया। जिससे आने-जाने वाले आश्चर्यचकित रह गए। पुलिस जवान नशे में पूरी तरह धुत था और वह होश हवास गवां कर श्रमिक चौक से स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर बीचों-बीच पड़ा रहा। बाद में जब मामले की जानकारी हुई तो मोबाइल पेट्रोलिंग को सूचना दी गई। इस बीच कुछ युवा राहगीर और स्थानीय दुकानदारों ने पुलिस जवान के चेहरे पर पानी के छींटे मारे तो उसका नशा थोड़ा कम हुआ। इस बीच मोबाइल पुलिस भी मौके पर पहुंचकर नशे में धुत उक्त जवान को अपनी देखरेख में रेलवे स्टेशन पहुंचाया।

बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम श्रमिक चौक पर एक होटल में पुलिस जवान ने शराब का सेवन किया। वह छुट्टी पर अपने घर पटना जा रहा था। इस दौरान शराब पीने के बाद जब वह रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ा तो शायद उसे अपने पर काबू नहीं रहा और वह बीच सड़क पर ही पसर गया। हालांकि गनीमत यह रही कि आसपास के दुकानदारों ने निगरानी करते हुए उसके सामान को बचाए रखा।

बाद में मामले की जानकारी मिलने पर NewsXpoz Digital के रिपोर्टर ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस के सहयोग से स्टेशन पहुंचाया गया। नशे में धुत जवान के मुताबिक वह धनबाद SAF में पदस्थापित है और छुट्टी मिलने पर वह गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन से अपने घर पटना जाने वाला था। रिपोर्ट : (अमन्य सुरेश +91-8340184438)

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *