कर्नाटक-केरल एवं अन्यप्रदेश

बंगाल की खाड़ी में अगले 24 घंटों में बनेगा चक्रवाती मिचौंग तूफान

नई दिल्ली : बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र शनिवार को डीप डिप्रेशन में बदल गया। भारत मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को अगले 24 घंटे में यह चक्रवाती तूफान मिचौंग में बदल जाएगा। IMD के मुताबिक, 3 दिसंबर तक तूफान के तट के करीब आने के कारण चेन्नई शहर में भारी से बहुत भारी बारिश होगी जो 4 दिसंबर को भी जारी रहेगी।

वहीं, 3 और 4 दिसंबर के लिए आगामी चक्रवात मिचौंग के मद्देनजर उत्तरी तटीय तमिलनाडु के निवासियों के लिए येलो अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका है। वहीं, मौसम के मिजाज से अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है। पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बना रहेगा, जो पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित करेगा।

उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 4 दिसंबर को छिटपुट या भारी वर्षा होने के संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी। 3 तारीख को दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और 4 तारीख को तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और अत्यधिक भारी वर्षा होगी।

वहीं, 5 और 6 दिसंबर को उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। ओडिशा में 4 से 6 दिसंबर के दौरान अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ दक्षिण तटीय और आसपास के दक्षिण आंतरिक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 5 दिसंबर को इसी क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *