खेल

बाबर आजम के इस्तीफे के बाद शाहीन अफरीदी बने टी 20 कप्तान

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी है। बाबर आजम के तीनों प्रारूप में कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 की कप्तानी और शान मसूद को टेस्ट की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, वनडे टीम के कप्तान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। पाकिस्तान को अगला वनडे मैच 2024 में नवंबर के महीने में खेलना है। इसमें अभी एक साल का समय है। इसी वजह से वनडे का कप्तान नहीं चुना गया है।

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद माना जा रहा था कि बाबर आजम को कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है। तभी से कप्तान के रूप में शाहीन अफरीदी का नाम सामने आ रहा था। शाहीन इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एकमात्र पाकिस्तानी खिलाड़ी थे। उन्होंने इससे पहले पीएसएल में लाहौर कलंदर्स टीम की कप्तानी की है और अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया है। ऐसे में उन्हें टी20 का कप्तान बनाना सही फैसला माना जा रहा है। मोहम्मद रिजवान भी कप्तानी की रेस में शामिल थे, लेकिन उन्हें यह जिम्मेदारी नहीं दी गई है।

पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद का नाम पहले से चर्चा में नहीं था, लेकिन उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। 34 साल के मसूद बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और पाकिस्तान के लिए 30 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में उन्होंने 28 के औसत से 1597 रन बनाए हैं। अब तक टेस्ट टीम में उनकी जगह भी पक्की नहीं थी, लेकिन उन्हें अचानक से टीम की कमान सौंप दी गई है। अब देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर उनकी अगुआई में पाकिस्तान की टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

पाकिस्तान क्रिकेट में राजनीति हमेशा से हावी रही है। ऐसे में शाहीन अफरीदी के कप्तान बनने के बाद टीम में कई अन्य बदलाव भी हो सकते हैं। पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ और चयन समिति में बदलाव होना तय है। कोचिंग स्टाफ को एनसीए भेज दिया गया है और जल्द ही नए कोच का एलान किया जाएगा। वहीं, नई चयन समिति का एलान भी जल्द ही किया जाएगा।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *