प्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

बिहार : एक पिता ऐसा भी… हेलीकॉप्टर से किया बेटी की विदाई

गया : बिहार के गया में एक पिता ने अपनी डॉक्टर पुत्री की शादी के बाद विदाई हेलीकॉप्टर से की. दुल्हनिया के घर जहानाबाद के गांव में जब हेलीकॉप्टर से विदाई की इजाजत नहीं मिली, तो गया एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर से विदाई की, लेकिन पूर्व के संकल्प के मुताबिक वादा करने वाले पिता ने हेलीकॉप्टर के पांच चक्कर अपने गांव में लगवाए. इसके बाद दूल्हा- दुल्हन को लेकर हेलीकॉप्टर दुल्हनिया के ससुराल जमशेदपुर को रवाना हो गया.

जहानाबाद जिले के घोसी थाना अंतर्गत मोदीनीपुर गांव है. जानकारी के अनुसार मोदीनीपुर गांंव के रामानंद दास ने अपनी डॉक्टर बेटी मेघा कुमारी की शादी पीएमसीएच पटना में पोस्टेड विवेक कुमार के साथ तय की. जहानाबाद के रहने वाले रामानंद दास ने अपनी बेटी मेघा कुमारी की शादी करने को लेकर संकल्प लिया था, कि जब वह विदाई करेंगे तो हेलीकॉप्टर से करेंगे. शादी की बेला आ गई. शादी भी हो गई और पूर्व के वादे के अनुसार शादी के बाद दुल्हनिया की विदाई के लिए हेलीकॉप्टर भी तय कर दिया गया.

वहीं, परिजनों की मानें तो सब कुछ तय हो गया था. हेलीकॉप्टर से ही दुल्हन की विदाई दूल्हे राजा के साथ होनी थी. किंतु ऐन वक्त पर जहानाबाद के डीएम और एसएसपी ने इसकी परमिशन नहीं दी। जिसके कारण हेलीकॉप्टर से विदाई का सपना टूटने लगा था.

बोधगया में धूमधाम से शादी मनाने के बाद जब दूल्हा- दुल्हन जहानाबाद को पहुंचे थे, तो उनकी विदाई हेलीकॉप्टर से होनी थी, लेकिन डीएम-एसएसपी के इजाजत नहीं मिलने के कारण उनका सपना टूटने लगा. किंतु पिता ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने गया एयरपोर्ट से अपनी दुल्हनिया बेटी की विदाई करने की ठानी.गया एयरपोर्ट से दुल्हनिया बेटी की दूल्हे राजा के साथ विदाई की, लेकिन जो संकल्प लिया था, कि अपनी बेटी की शादी के बाद उसकी विदाई हेलीकॉप्टर से करूंगा और गांव से करूंगा.

उसे लेकर हेलीकॉप्टर गया एयरपोर्ट से दुल्हा- दुल्हन को लेकर जहानाबाद के गांव पहुंचा और जहानाबाद स्थित दुल्हनिया के घर मोदीनीपुर गांव के पांच चक्कर हेलीकॉप्टर से लगाए गए, ताकि लोग यह जानें कि उनकी बेटी की विदाई दूल्हे के साथ हेलीकॉप्टर से की गई है. दूल्हा-दुल्हन उस हेलीकॉप्टर में सवार थे.

हेलीकॉप्टर जहानाबाद में पांच चक्कर लगाया और फिर दुल्हनिया के ससुराल जमशेदपुर के लिए रवाना हो गया. गया एयरपोर्ट से जहानाबाद के गांव में हेलीकॉप्टर से दूल्हा विवेक कुमार और दुल्हन मेघा कुमारी की विदाई को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *