प्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

बिहार : औरंगाबाद में दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों से गिफ्ट के बदले मांगा खून

औरंगाबाद : शादी का मौसम चल रहा है। शादी समारोह में आपने मंडप को आकर्षक फूलों और गुब्बारों से सजा देखा होगा लेकिन सोमवार की रात रक्तवीर अनीश केसरी के शादी समारोह में कुछ अलग देखने को मिला। फूलों और गुब्बारों के अलावा जगह-जगह रक्तदान करने की अपील के पोस्टर लगे थे। रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा था।

समारोह में पहुंचे मेहमानों से रक्तदान करने का आग्रह किया जा रहा था। शादी में पहुंचे कई लोगों ने रक्तदान के बाद नए दंपती को आशीर्वाद देकर भोजन ग्रहण किया। शादी के लिए बने मंच से मेहमानों को गिफ्ट के बदले रक्तदान की अपील की गई। दूल्हा-दूल्हन के इस कार्य की चर्चा इलाके में खूब हो रही है। पहली बार ग्रामीण ऐसी स्थिति देख रहे थे।

ग्रामीण पहली बार इस तरह की शादी देख रहे थे। ग्रामीणों ने कहा कि लड़के वाले दहेज मांगते हैं यहां दूसरों के लिए जीवन मांगा जा रहा है। अनूठी शादी की चर्चा मंगलवार को हसपुरा में होती रही। रक्तवीर योद्धा कमेटी के सचिव अनीश और सिमरन केसरी परिणय सूत्र में बंधे हैं। बताया गया कि शादी समारोह में कुल 29 ग्रामीणों ने रक्तदान किया है। बताया गया कि दूल्हा बने अनीश ने अब तक कई बार रक्तदान शिविर लगाया है। रक्तदान के लिए लोगों को जागरूक करते हैं।

जरूरतमंदों को निशुल्क रक्त उपलब्ध कराया जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि शिविर में दूल्हा-दूल्हन ने भी रक्तदान किया। सिमरन अब तक नौ बार रक्तदान कर चुकी है। अनीश ने 14वीं बार रक्तदान किया है। शिविर को सफल बनाने के लिए पटना से निरामया ब्लड बैंक के डा. राकेश रंजन, गणेश कुमार भगत के साथ उनकी टीम पहुंची थी।

वर पक्ष से विजेता पटेल, शाहबाज मिन्हाज, शिक्षक दीपक कुमार, राजू भारती, अभय कुमार, निशांत कुमार, बबलू खान, राजकुमार, गोलू सत्या, मिथिलेश शर्मा ने रक्तदान किया। वधू पक्ष की ओर से लड़की की भाभी रेखा केसरी के साथ सुष्मिता केसरी, रजनी केसरी, हिमेश, अभिषेक, शशि के साथ अन्य ग्रामीणों ने रक्तदान किया।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *