प्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

बिहार : गोपालगंज में गैस सिलेंडर फटा, आग लगने से मां-बेटे की मौत

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज जिले के भोरे थाना क्षेत्र के जगदीश बंतरिया गांव के विनोद राम की पत्नी पुष्पा देवी रविवार की रात अपने बेटे के साथ कमरे में सोई थी। बेटे को खांसी हो रही थी। तेज खांसी होने के कारण सामने वाले कमरे में रखे गैस चूल्हे पर वह पानी गर्म करने गई। गैस लीक हो रही थी, जैसे ही उसने गैस जलाने के लिए माचिस की तीली जलाई। तीली जलते ही तेज धमाके के साथ आग लग गई। धमाका इतना तेज था कि सामने वाले कमरे में सो रहे बेटे को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में मां-बेटे दोनों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर में धमाका होने से कमरों के दरवाजे उखड़ कर जमीन पर गिर गए, जिस कमरे में गैस सिलेंडर रखा था उसकी छत भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में पुष्पा देवी और उसका बेटा गुलशन कुमार (5) बुरी तरह से झुलस गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के बाद परिवार के लोगों ने दोनों को तत्काल ही भोरे रेफरल अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बच्चे गुलशन कुमार को मृत घोषित कर दिया। वहीं, मां पुष्पा देवी को बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

मां-बेटे की मौत की सूचना जैसे ही गांव में पहुंची पूरा गांव शोक में डूब गया। नववर्ष की खुशियां मातम में बदल गईं, चारों तरफ चीख पुकार मची रही। परिजनों की चीत्कार से गांव में चूल्हे तक नहीं जले। सभी लोग मृतक के दरवाजे पर पहुंचकर सांत्वना दे रहे थे। ग्रामीणों को अफसोस है कि काफी प्रयास के बावजूद आग बुझाने में देर हो गई। तब तक आग ने अपना विकराल रूप ले लिया, जिससे मां-बेटे गंभीर रूप से झुलस चुके थे।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *