प्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

बिहार : दरभंगा में हत्यारोपी ने रोक दी रेल, रेलवे पुल पर चढ़ा

दरभंगा : दरभंगा में हत्या के एक आरोपी की वजह से कई घंटों तक दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड बाधित रहा। वजह यह थी कि आरोपी रेलवे पुल पर चढ़ गया, जिस वजह से इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया। काफी मशक्कत के बाद स्थानीय पुलिस और रेलवे पुलिस की मदद से उसे कई घंटों के बाद पुल पर से उतारा जा सका। आरोपी की पहचान एपीएम थाना क्षेत्र के अकराहा उतरी टोला का निवासी महादेव सहनी के रूप ,एम की गई है।

घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि एपीएम थाना क्षेत्र के सिरनिया गांव में एक युवक ने गांव के दो युवकों पर उस समय तेज धारदार हथियार से हमला कर दिया, जब वह दोनों युवक एक दूकान पर अपना मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए खड़े थे। चाक़ू लगते ही मो आशिफ (40) की मौत हो गई जबकि दूसरा युवक नुजा महतो गम्भीर रूप से घायल हो गया। आननफानन में स्थानीय लोगों ने उसे डीएमसीएच में भर्ती कराया। चाक़ू मारने के बाद आरोपी महादेव साहनी वहां से फरार हो गया और रेलवे पुल संख्या 17 के गार्टर के ऊपर चढ़ गया।

हत्या के बाद स्थानीय लोग भड़क गये और घटना के विरोध में हायाघाट-अकराहा घाट सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। घटना की सूचना मिलने पर एपीएम थाना की पुलिस के साथ सदर डीएसपी अमित कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाबुझाकर सड़क जाम को खुलवाया। वहां से निकलकर सदर डीएसपी अमित कुमार फिर रेलवे पुल के पास पहुंचे।

घटना के संबंध में सदर डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि महादेव साहनी के परिवार के लोगों का कहना है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। आज उसने तीन लोगों पर हमला किया किया है, जिसमें एक शख्स की मौत हो चुकी है जबकि महिला समेत दो लोग घायल हैं। अमित कुमार ने बताया कि घायल तीसरा शख्स आरोपी की भाभी है जिसपर उसने आज शाम में हमला किया है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *