Xpoz-स्पेशलबिहार-बंगाल एवं ओडिशामनोरंजन

बिहार : मां की मौत के बाद भी KBC की हॉट सीट पर बैठा बिहारी बच्चा

दरभंगा-NewsXpoz : बिहार में दरभंगा जिला के बहादुरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डरहार गांव निवासी स्व आरती झा और घनश्याम झा के पुत्र अक्षय आनंद 20 नवम्बर को प्रसारित कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में 6 लाख 40 हजार रुपये जीत कर अपनी माता स्व आरती झा के सपनों को साकार किया है। अक्षय आनंद ने बताया कि 3 नवम्बर को उनका मुम्बई में सोनी टीवी पर केबीसी का शूटिंग होने वाला था, लेकिन इससे तीन दिन पहले ही अक्षय की मां आरती झा का निधन हो गया। इस दुःख की घड़ी में भी परिवार के लोगों ने अक्षय आनंद के मनोबल को घटने नहीं दिया। उसके पिता घनश्याम झा जो खुद एक शिक्षक हैं, अपने बेटे को साथ लेकर मुंबई गए और शूटिंग करवाये।

मां से मिली थी प्रेरणा : अक्षय आनंद ने बताया कि मुझे मेरी मां से उसे प्रेरणा मिली। हालांकि वह चार वर्ष पूर्व काफी छोटा था, लेकिन टेलीविजन स्क्रीन पर उसने अमिताभ बच्चन के साथ अपनी मां को देखकर केबीसी में जाने का दृढ़ निश्चय कर लिया। उसने बताया कि जब से के बी सी जूनियर की शुरुआत हुई तब वह प्रत्येक बार कई कई दिन तक प्रयास करता था लेकिन उसे सफलता नहीं मिल रही थी। इस वर्ष केबीसी के शुरू होने पर अक्षय ने फिर प्रयास किया और पहली बार में उसका चयन हो गया। सेलेक्ट होने के दस दिनों तक लगातार उससे प्रश्न पूछा जाता था। इस बार उसने सभी सवालों का सही सही जवाब दिया। उसके बाद फिर से जीके राउंड हुआ तब जाकर फाइनल सिलेक्शन हो सका। अक्षय आनंद ने कहा कि उसके बाद उन सवालों का जवाब देकर मैं हॉट सीट पर पहुँच गया जहाँ अमिताभ बच्चन को देखकर मैं काफी खुश हुआ।

इस सवाल पर कर लिया था क्विट : अक्षय आनंद ने बताया कि वह 11 सवालों का सही सही जवाब दिया जिसमें उसने 6 लाख 40 हजार रुपये जीते। 12 वें सवाल में जिसमें यह पूछा गया कि  ‘मानव शरीर में कितने प्रतिशत खून रहता है?, इस सवाल का सही जवाब मुझे नहीं मालूम था। इसलिए इस सवाल पर मैंने क्विट कर लिया। हालांकि सुपर सन्दूक रौनक में मैंने 9 सवालों का सही जवाब देकर उसमें भी मैंने 90 हजार जीते हैं। अक्षय ने कहा कि अब मेरा निश्चय यह कि सीनियर केबीसी में भी जाएं इसके लिए वह आगे प्रयास करेंगे। उसने छोटे बच्चों से अपील करते हुए कहा कि आप भी हॉट सीट पर जा सकते हैं, केवल सही प्रयास करना चाहिए।

मां की तरह खुद भी जीतना चाहता था केबीसी : अक्षय आनंद के पिता घनश्याम झा ने बताया कि इसकी काफी दिनों से ख्वाहिश थी कि वह भी अपनी मां की तरह केबीसी में जाए। इसके लिए वह प्रायः अपनी मां से जानकारी लिया करता था। इस वर्ष भी जब केबीसी जूनियर की शुरुआत हुई, अक्षय इसके लिए प्रयास करने लगा। इस वर्ष संयोग ऐसा था कि इसका कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में हर स्टेप पर पहली बार में सेलेक्शन होता चला गया। यहाँ तक कि फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में भी पहले ही राउंड में इसका चयन हो गया, जिसमें मेरे बेटे अक्षय आनंद ने 11 सवालों का सही-सही जबाब देकर 6 लाख 40 हजार रुपये जीते और सुपर सन्दूक में 9 सवालों का सही जवाब देकर 90 हजार रुपये जीते हैं। कुल मिलाकर 7 लाख 30 हजार रुपये इसने जीते हैं। कौन बनेगा करोड़पति के शो में प्रशस्ति पत्र देकर मेरे पुत्र को सम्मानित किया गया।

मां की ख्वाहिश थी इसलिए गया मुंबई : अक्षय आनंद के पिता घनश्याम झा ने बताया कि अक्षय की मां आरती झा बनारस में SBI में नौकरी करती थी। उन्हें वह कैंसर से पीड़ित थी, इस वजह से वह पहले से बीमार चल रही थी। लेकिन शूटिंग के दौरान ही उनकी तबियत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। यह ऐसी स्थिति थी जिसमें हम सोच नहीं पा रहे थे कि हम क्या करें। हम लोग को जिस बात का डर था वह घटना हो ही गई। हम लोगों को शूटिंग से लौटने से पहले ही अक्षय की मां का निधन हो गया। मेरी पत्नी की ख्वाहिश थी जिस कारण मैं अपने आप को कंट्रोल करके इसे मैं मुंबई लेकर गया था।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *