कर्नाटक-केरल एवं अन्यराजनीति

बिहार में सियासी उठापटक के बीच अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा फिलहाल टल गया है। उन्हें रविवार को कोलकाता पहुंचना था। यहां सांगठनिक बैठक करने के बाद सोमवार को नेता प्रतिपक्ष सुभेंदु अधिकारी के गृह जिला पूर्व मेदिनीपुर के मेचेदा में शाह एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले थे। लेकिन विशेष परिस्थितियों के चलते शाह का बंगाल दौरा टल गया है।

बंगाल के पड़ोसी राज्य बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है। डेढ़ साल बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ‘महागठबंधन’ छोड़कर भाजपा के साथ जाने की चर्चा तेज है। कहा जा रहा है कि बिहार में राजनीतिक बदलाव के कारण शाह का बंगाल दौरा टला है।

शाह के बंगाल दौरे की तैयारियां लगभग पूरी हो गई थीं बताया गया था कि शाह रविवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करने के बाद उत्तर 24 परगना जिले के बारासात जाने वाले थे। चार लोकसभा क्षेत्रों के नेतृत्व के साथ संगठनात्मक बैठक होनी थी।

इसके बाद सोमवार को दोपहर पूर्व मेदिनीपुर के मेचेदा में जनसभा थी। वहां चार लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को भी बुलाया गया था। शाह को साइंस सिटी में भी एक बैठक के लिए दोपहर में कोलकाता लौटने का कार्यक्रम था। कोलकाता के दो समेत चार लोकसभा क्षेत्रों को लेकर भी सांगठनिक स्थिति का भी अलग से जायजा लेने की तैयारी थी।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *